बतौर ओपनर पहले 'टेस्ट' में पास हो गए रोहित शर्मा, शतक लगाकर भारत को दी मजबूत शुरूआत | Rohit Sharma passed in first test as opener, gave India a strong start by scoring a century

बतौर ओपनर पहले ‘टेस्ट’ में पास हो गए रोहित शर्मा, शतक लगाकर भारत को दी मजबूत शुरूआत

बतौर ओपनर पहले 'टेस्ट' में पास हो गए रोहित शर्मा, शतक लगाकर भारत को दी मजबूत शुरूआत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : October 2, 2019/9:26 am IST

विशाखापत्तनम। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे सिरीज के पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा ने शतक ठोक दिया है। यह रोहित शर्मा का ओपनर के तौर पर पहला टेस्ट था। टेस्ट मैच में पहली बार बैटिंग करने उतरे रोहित ने अपने जोड़ीदार मंयक के साथ टीम इंडिया को जोरदार शुरुआत दी है। पारी की चौके से शुरुआत करने वाले रोहित ने चौके से ही 84 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की, जबकि सेंचुरी के लिए 154 गेंदों का सामना किया। दूसरे छोर पर मयंक अग्रवाल भी अपनी फिफ्टी पूरी कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें — इस टेस्ट सिरीज में विराट के नाम हो सकता है ये विश्व रिकार्ड, तेंदुलकर और लारा…

बता दें कि वनडे और टी-20 में रोहित ओपनिंग करते रहे हैं, लेकिन यह पहला मौका है, जब उन्हें टेस्ट ओपनर की जिम्मेदारी मिली है। रोहित के टेस्ट करियर पर नजर डाली जाए तो उन्होंने 2013 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ शतक लगाकर शानदार आगाज किया था, लेकिन उसके बाद उन्हें अपना स्थान बनाए रखने के लिए संघर्ष करना पड़ा। इस मैच में जब उन्हें ओपनिंग का मौका मिला तो उन्होंने 154 गेंदों में शतक लगाते हुए साबित किया कि इस पोजिशन पर टीम मैनेजमेंट उनपर भरोसा कर सकती है।

ये भी पढ़ें — विराट कोहली पर लग सकता है बैन, मैदान में तीसरी बार की ये बड़ी गलती

देखा जाए तो वनडे और इंटरनेशनल टी-20 में ओपनिंग करने वाले रोहित के बल्ले से टेस्ट में दो वर्ष बाद सेंचुरी निकली है। उन्होंने इससे पहले नवंबर, 2017 में श्री लंका के खिलाफ नागपुर में 102 रनों की नाबाद पारी खेली थी। रोहित शर्मा ने वनडे और टी-20 के अंदाज में ही अपने पारी की शुरुआत भी की। उन्होंने दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर कागिसो रबाडा को बैकवर्ड पॉइंट पर चौका लगाते हुए खाता खोला। मैच में रोहित के लिए यह दूसरी गेंद ही थी।

ये भी पढ़ें — शिखर धवन के टी20 क्रिकेट में 7000 रन पूरे, ये कारनामा करने वाले चौथ…

<iframe width=”853″ height=”480″ src=”https://www.youtube.com/embed/PZERokfb9MQ” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>