भागवत ने मोदी सरकार पर कसा तंज,कहा-जब कोई युद्ध नहीं, तो जवान क्यों हो रहे हैं शहीद | rss chief mohan bhagwat questions the martyrdom of the army jawans on border

भागवत ने मोदी सरकार पर कसा तंज,कहा-जब कोई युद्ध नहीं, तो जवान क्यों हो रहे हैं शहीद

भागवत ने मोदी सरकार पर कसा तंज,कहा-जब कोई युद्ध नहीं, तो जवान क्यों हो रहे हैं शहीद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : January 18, 2019/7:49 am IST

नई दिल्ली। आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत ने मौजूदा वक्त में सीमा पर शहीद हो रहे जवानों को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा है। मोहन भागवत ने सीमा पर जवानों की शहादत पर सिर्फ चिंता ही जाहिर नहीं की, बल्कि उन्होंने यह आह्वान भी किया कि इसे रोकने और देश को महान बनाने के लिए कदम उठाए जाने चाहिएं।

पढ़ें-लद्दाख में भारी बर्फबारी के बाद हिमस्खलन, 10 लोगों के फंसे होने की संभावना, स…

भागवात ने कहा है कि जब किसी के साथ युद्ध नहीं हो रहा है, तो फिर बॉर्डर पर सैनिक शहीद कैसे हो रहे हैं। ये सवाल उठाते हुए आरएसएस प्रमुख ने इसका कारण भी बताया और कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि हम अपना काम ठीक से नहीं कर रहे हैं।
आरएसएस प्रमुख ने अपने बयान में कहा कि युद्ध के दौरान सैनिकों की शहादत होती है, लेकिन अगर जब इस वक्त हमारे देश में कोई युद्ध नहीं हो रहा है और फिर भी सेना के जवान शहीद हो रहे हैं तो इसका मतलब ये है कि हम अपना काम सही ढंग से नहीं कर रहे हैं। आगे उन्होंने कहा, ‘अगर कोई युद्ध नहीं है तो कोई कारण नहीं है कि कोई सैनिक सीमा पर अपनी जान गंवाए। लेकिन ऐसा हो रहा है.’

पढ़ें- सीबीआई विवाद, आलोक वर्मा के बाद गाज अब अस्थाना पर, सरकार ने कम किया…

नागपुर में दिए बयान में भागवत ने देश की आजादी का जिक्र करते हुए बताया कि जब देश को अंग्रेजों से आजादी नहीं मिली थी तो उस दौरान वतन की स्वतंत्रता के लिए जान कुर्बान का दौर था। या फिर आजादी के बाद अगर कोई युद्ध हुआ या होता है तो वहां भी सीमा पर दुश्मनों से लड़ते हुए सैनिक अपनी जान की बाजी लगाते हैं और देश की सुरक्षा के लिए अपना सबकुछ कुर्बान कर देते हैं। इससे आगे मोहन भागवत ने मौजूदा हालात पर टिप्पणी करते हुए जवानों की शहादत पर सवालिया निशान लगा दिया।

 
Flowers