सलमान को बेल, जानिए क्या था पूरा मामला ? | salman khan gets bail:

सलमान को बेल, जानिए क्या था पूरा मामला ?

सलमान को बेल, जानिए क्या था पूरा मामला ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : April 7, 2018/11:42 am IST

जोधपुर की सेशन कोर्ट ने सलमान खान की जमानत याचिका स्वीकार करते जमानत दे दी है. सलमान खान की 50 हजार रुपए के मुचलके पर रिहाई हुई है। मामले की अगली सुनवाई 7 मई को होगी। 

जानिए क्या था मामला-

जोधपुर। 20 साल पहले फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान जिप्सी में सवार होकर साथी कलाकार तब्बू, सोनाली बेंद्रे, नीलम और सैफ अली खान के साथ कोंकाणा क्षेत्र में शिकार के लिए आए थे। 

ये भी पढ़ें- टाइगर आजाद

 

ये भी पढ़ें- कपिल शर्मा ने टवीटर पर दी भद्दी गालियां ,कहा दिल की बात

 साथी कलाकारों पर सलमान को उकसाने का आरोप लगा था। जिन्हें फिलहाल कोर्ट ने बरी कर दिया है। सलमान पर 2 चिंकारा और सरंक्षित प्रजाति के 3 काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक गांव से लगे जंगल के बीच गोलियों की आवाज सुनाई दी थी। गोलियों की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे तो वहां हिरण मृत पड़े थे. हिरण के शरीर पर गोलिया लगी थी. 

 

ये भी पढ़ें- दूसरी जाति में शादी की मिली सजा समाज से 80 परिवार हुए बेदखल

इस दौरान सलमान के कमरे की भी तलाशी ली गई थी जिसमें पुलिस ने पिस्‍टल और राइफल बरामद की थी. इन हथियारों की लाइसेंस अवधि खत्म हो चुकी थी. ऐसे सलमान पर आर्म्‍स एक्ट के तहत चौथा केस भी दर्ज हुआ.

 

गांव वालों की शिकायत के बाद 12 अक्टूबर 1998 में इस मामले में सलमान खान गिरफ्तार किए गए थे. 13 अक्टूबर को इस मामले में वन विभाग और सलमान के गवाहों के बयान दर्ज किए गए। पांच दिन जेल में बिताने के बाद सलमान को 17 अक्टूबर को जमानत मिल गई थी।

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers