फिर सड़कों पर उतरे संविदा कर्मी, मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी | saMvida Karmchari protest against Chhattisgarh Government

फिर सड़कों पर उतरे संविदा कर्मी, मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

फिर सड़कों पर उतरे संविदा कर्मी, मांग पूरी नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : June 2, 2019/11:00 am IST

रायपुर: छत्तीसगढ़ के संविदा कर्मचारियों ने एक बार फिर सरकार को उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है। इसी के चलते रविवार को रायपुर जिले के कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर हमारी मांग पूरी नहीं की गई तो आगामी दिनों ने उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Read More: सेना के वाहन को मारी टक्कर, 1 जवान की मौत, 16 घायलों में 6 की हालत बेहद गंभीर

दरअसल सामान्य प्रशासन विभाग की ओर आदेश जारी करते हुए कहा था कि संविदा पर नियुक्त कर्मचारियों की नियुक्ति समाप्त किए जाने या संविदा नियुक्ति की अवधि में वृध्दि नहीं किए जाने पर यदि अपील की जाती है, तो इस पर विचार नहीं किया जाएगा। सभी संविदा कर्मचारियों में इस आदेश के खिलाफ जमकर आक्रोश दिखा, कर्मचारियों का कहना के कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने की बात कही थी, फिर क्यों संविदा कर्मचारियों की छंटनी की जा रही है।

Read More: गृह मंत्री का दावा, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की जल्द होगी नियुक्ति, सीएम बघेल ने की है पेशकश.. सुनिए

बता दें कि गत वर्ष विभिन्न विभागों में कार्यरत दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों और संविदा कर्मियों ने राज्यव्यापी आह्वान पर नियमितीकरण की मांग को लेकर आंदोलन किया था। आंदोलन के दौरान कर्मचारियों को कांग्रेस ने आश्वासन दिया था कि सरकार बनने के बाद उनको नियमित किया जाएगा।

<iframe width=”1019″ height=”573″ src=”https://www.youtube.com/embed/mRX0rYPM-O4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>