संघम शरणम गच्छामि, मौलाना मदनी ने की RSS प्रमुख भागवत से मुलाकात, कहा- मुसलमानों के प्रति बदलें नजरिया | Sangam Sharanam Gachhami Maulana Madani met RSS chief Bhagwat Said - change attitude towards Muslims

संघम शरणम गच्छामि, मौलाना मदनी ने की RSS प्रमुख भागवत से मुलाकात, कहा- मुसलमानों के प्रति बदलें नजरिया

संघम शरणम गच्छामि, मौलाना मदनी ने की RSS प्रमुख भागवत से मुलाकात, कहा- मुसलमानों के प्रति बदलें नजरिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : August 31, 2019/10:37 am IST

नई दिल्ली । जमीयत उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत से सौजन्य भेंट की है। शुक्रवार को ये मुलाकात दिल्ली के झंडेवालान स्थित संघ कार्यालय केशव कुंज में हुई। मौलाना अरशद मदनी ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से देश में मौजूदा हालत पर चर्चा की है। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक मौलाना अरशद मदनी ने संघ प्रमुख भागवत से कहा कि संघ मुस्लिमों को लेकर अपना नजरिया बदले और सिर्फ बयानबाजी नहीं बल्कि जमीन पर उतरकर काम करें।

ये भी पढ़ें- केमिकल फैक्‍ट्री में हुए विस्‍फोट में 8 लोगों की मौत, 28 लोग घायल, …

मोदी सरकार के केंद्र में सत्ता में आने के बाद तीन तलाक को खत्म करने, कश्मीर से धारा 370 हटाने और वर्तमान समय में संघ की बढ़ती ताकत के बीच इस भेंट के कई मायने निकाले जा रहे हैं। मदनी- भागवत कीयह बैठक करीब डेढ़ घंटे चली । इससे पहले मदनी राष्ट्रीय जनमंच की पहल पर आरएसएस मुख्यालय पहुंचे थे। राष्ट्रीय जनमंच एक फोरम है जो राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने के लिए काम करता है। जानकारों के मुताबिक, हिंदू-मुस्लिम की गंगा-जमुनी तहजीब और एकता के नजरिए से बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

ये भी पढ़ें- तीजा-पोला पर्व में जमक​र थिरके विधायक कुंवर सिंह निषाद, डांस देखकर …

बैठक के बाद मदनी- भागवत दोनों ही विचार-विमर्श से सहमत दिखाई दिए हैं। बीजेपी के पूर्व जनरल सेक्रेटरी (संगठन) और अब आरएसएस में वापस लौटे रामलाल से बातचीत जारी रखने को कहा गया है। साथ ही जिन मुद्दों पर बैठक में चर्चा हुई है, उन्हें आगे ले जाने का निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें- मूक बधिर लड़की से रेप मामले में ऑल इंडिया महिला कांग्रेस ने लिया सं…

मदनी- भागवत के बीच मुलाकात ऐसे वक्त पर हुई है, जब भारत और पाकिस्तान के बीच अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर तल्खी का माहौल है। संसद ने ट्रिपल तलाक को हटाने पर भी मुहर लगा दी है। बीते दिनों मदनी ने जमात वर्किंग कमिटी में सरकार से मांग की थी कि वह मॉब लिंचिंग से जुड़े मामलों के लिए विशेष कानून लाए। मदनी ने सांप्रदायिक माहौल और मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर चिंता जताई थी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Xv9uFQPL8Fw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>