शारदा चिट फंड केस में पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने दाखिल किया हलफनामा, सीबीआई पर लगाए गंभीर आरोप | Saradha chit fund case: Former Kolkata Police Commissioner, Rajeev Kumar has filed an affidavit

शारदा चिट फंड केस में पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने दाखिल किया हलफनामा, सीबीआई पर लगाए गंभीर आरोप

शारदा चिट फंड केस में पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने दाखिल किया हलफनामा, सीबीआई पर लगाए गंभीर आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : April 17, 2019/7:49 am IST

कोलकाता। शारदा चिट फंड केस में कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया है। इस हलफनामे में उन्‍होंने सीबीआई पर आरोप लगाया है कि वह भाजपा के इशारे पर काम कर रही है। इस हलफनामे में उन्होंने सीबीआई पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वे कथित टूर पर बीजेपी नेता मुकुल रॉय और कैलाश विजयवर्गीय के इशारे पर काम कर रही है।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>Saradha chit fund case: Former Kolkata Police Commissioner, Rajeev Kumar has filed an affidavit before the Supreme Court claiming that CBI seems to be allegedly acting at the behest BJP leaders Mukul Roy and Kailash Vijayvargiya. <a href=”https://t.co/qULJkaxg6o”>pic.twitter.com/qULJkaxg6o</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1118414371892240384?ref_src=twsrc%5Etfw”>April 17, 2019</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

 

ज्ञात हो कि इससे पहले शारदा चिट फंड केस में सीबीआइ की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर व वर्तमान में सीआइडी के अतिरिक्त महानिदेशक राजीव कुमार से जवाब मांगा था। कोर्ट ने राजीव कुमार को जवाब के लिए एक हफ्ते का समय दिया था।
ये भी पढ़ें –साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पहुंची भाजपा कार्यालय, दिग्विजय पर कसा तंज वो किसी के लिए चुनौती नहीं

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने उस दौरान यह भी कहा था कि अगर हमें जरूरी लगा तो उनकी गिरफ्तारी पर लगी रोक हटा देंगे और उन्हें गिरफ्तार कर लेंगे। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार की उस अर्जी को भी खारिज कर दिया था जिसमें राजीव कुमार ने मांग की थी कि सुप्रीम कोर्ट सीबीआइ डायरेक्टर को आदेश दे कि कोर्ट में दाखिल होने वाले सभी हलफनामों और अर्जियों पर सीबीआइ डायरेक्टर हस्ताक्षर करे।