Sarkari Naukri 2021 news : इन सरकारी विभागों में निकली बंपर भर्ती, 85000 रुपए तक मिलेगा वेतन, जल्द करें आवेदन | Sarkari Naukri 2021 news : Bumper recruitment in these government departments, salary up to Rs 85000, apply soon

Sarkari Naukri 2021 news : इन सरकारी विभागों में निकली बंपर भर्ती, 85000 रुपए तक मिलेगा वेतन, जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukri 2021 news : इन सरकारी विभागों में निकली बंपर भर्ती, 85000 रुपए तक मिलेगा वेतन, जल्द करें आवेदन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : June 21, 2021/7:14 am IST

Sarkari Naukri 2021 news  

हरियाणा से लेकर राजस्थान व मध्यप्रदेश सहित कई राज्यों में बंपर नौकरियां निकली हैं। जिनमें राजस्थान पुलिस विभाग, एनएचएम और भारतीय तटरक्षक के विभिन्न पदों पर आवेदन मांगे हैं। ऐसे में अगर आप सरकारी नौकरी खोज रहे हैं तो विभिन्न पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी 2021: यहां निकली है 85 पदों पर नौकरियां, आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई
नेशनल सेंटर फॉर पोलर एंड ओसियन रिसर्च ने प्रोजेक्ट साइंटिस्ट, प्रोजेक्ट साइंटिफिक असिस्टेंट समेत कई पदों पर रिक्तियां निकाली हैं। कुल पदों की संख्या 85 है। इनमें प्रोजेक्ट साइंटिस्ट-I, प्रोजेक्ट साइंटिस्ट -II, प्रोजेक्ट साइंटिफिक असिस्टेंट, ऑफिसर (एडमिन), एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट ( ए़डमिन) के पद भी शामिल हैं। अभ्यर्थी ncpor.res.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 15 जुलाई है।
कुल पद-85

पदों का विवरण
प्रोजेक्ट साइंटिस्ट-I -कुल पद-45
प्रोजेक्ट साइंटिस्ट -II -कुल पद-21
प्रोजेक्ट साइंटिस्ट -III कुल पद-3
प्रोजेक्ट साइंटिफिक असिस्टेंट कुल पद-4
ऑफिसर (एडमिन) कुल पद-5
एग्जीक्यूटिव असिस्टेंट ( ए़डमिन) कुल पद-10

read more: एफपीआई ने जून में अबतक भारतीय बाजारों में 13,667 करोड़ रुपये डाले

Sarkari Jobs: रेलवे के 3591 पदों पर जारी है आवेदन प्रक्रिया
पश्चिम रेलवे, मुंबई ने मुंबई, अहमदाबाद, वडोदरा, रतलाम सहित 13 डिवीजन के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। चयन प्रक्रिया के जरिए अप्रेंटिस के 3591 पदों पर भर्ती की जाएगी।

सरकारी नौकरी 2021: सीमा सुरक्षा बल में जीडीएमओ और स्पेशलिस्ट पदों पर नौकरियां
सीमा सुरक्षा बल ने सभी अस्पतालों में जीडीएमओ और स्पेशलिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इन रिक्तियों के लिए 21 जून से 30 जून तक वॉक-इन-इंटरव्यू होगा। कुल रिक्तियों की संख्या 89 है। जिसमें से 27 स्पेशलिस्ट और 62 जीडीएमओ पदों के लिए है। इन रिक्तियों के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो स्पेशलिस्ट के लिए पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री/डिप्लोमा मांगा गया है। वहीं, जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर (GDMO) के लिए एमबीबीएस की डिग्री मांगी गई है। इसके साथ ही इंटर्नशिप अनुभव भी होना चाहिए। स्पेशलिस्ट पदों पर चयन होने वाले अभ्यर्थियों को 85,000 रुपये वेतन और जनरल ड्यूटी मेडिकल ऑफिसर के पदों पर चयन होने वाले अभ्यर्थियों को हर माह 75,000 रुपये वेतन मिलेगा।

read more: 7th Pay Commission Latest News : सरकारी कर्मचारियों को DA एरियर मिलने से किस तरह होगा सैलरी में इजाफा ? यहां समझिए

सरकारी नौकरी 2021: वेस्टर्न रेलवे के तहत अपरेंटिस पदों पर भर्तियां, 25 मई से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
भारतीय रेलवे ने वेस्टर्न रेलवे के तहत अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार रेलवेे की आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जाकर इन रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 25 मई से ही शुरू हो चुकी है और आवेदन की अंतिम तिथि 24 जून शाम पांच बजे है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कारपेंटर, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, पेंटर, पाइप फिटर, प्लंबर, ड्राफ्ट्समैन, पासा, वेल्डर, डीजल मैकेनिक, रेफ्रिजरेटर एसी मैकेनिक आदि के 3591 पदों को भरा जाएगा। इन नौकरियों के लिए 15 से लेकर 24 साल तक के अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी 2021: सब इंस्पेक्टर की 465 रिक्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 2 जुलाई
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) ने सब इंस्पेक्टर पदों के लिए 465 रिक्तियां निकाली हैं। जिनके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इन नौकरियों के लिए 21 साल से लेकर 27 साल तक के युवा आवेदन कर सकते हैं। योग्य एवं इच्छुक महिला और पुरुष अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in के जरिए इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन नौकरियों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 2 जुलाई है। इन रिक्तियों में 400 पद पुरुष और 65 महिला सब इंस्पेक्टर के लिए है।

पुरुष पदों के लिए लंबाई 170 सेंटीमीटर और 83 सेंटीमीटर छाती की शर्त रहेगी। वहीं, आरक्षित वर्ग के लिए लंबाई 168 और छाती 81 सेंटीमीटर वाले पात्र होंगे। महिला पदों के लिए लंबाई 158 व रिजर्व के लिए 156 सेंटीमीटर रखी है।

read more: Air India latest news : एयर इंडिया के पास केयर्न मामले में चुनौती द…

सरकारी नौकरी 2021: जोधपुर एम्स में निकली 106 रिक्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), जोधपुर ने सीनियर रेजीडेंट पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इन रिक्तियों के लिए एम्स, जोधपुर की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इन रिक्तियों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी कि 21 जून है। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट aiimsjodhpur.edu.in के जरिए जल्द से जल्द अप्लाई कर लें। कुल सीनियर रेजीडेंट रिक्तियों की संख्या 106 है।

सरकारी नौकरी 2021: अब पुलिस में ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए भी मौका, यहां निकली हैं भर्तियां
ओडिशा पुलिस विभाग द्वारा ऐतिहासिक फैसला लिया गया है। दरअसल विभाग ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर कॉन्स्टेबल और सब-इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। लेकिन इस भर्ती में खास बात यह है कि पहली बार ट्रांसजेंडर समुदाय भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। जारी अधिसूचना के मुताबिक ओडिशा पुलिस भर्ती बोर्ड ने सब-इंस्पेक्टर के 477 और कांस्टेबल (संचार) के 244 पदों पर पुरुषों, महिलाओं और ट्रांसजेंडर की भर्ती की जाएगी।

Sarkari Naukri 2021 : इन विभागों में निकली हैं बंपर नौकरियां, फौरन करें आवेदन
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने चिकित्सा अधिकारियों के पदों पर नौकरियां निकाली हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। कुल रिक्तियों की संख्या 576 है। अभ्यर्थी इन रिक्तियों के लिए 24 जून दोपहर 12 बजे से लेकर 23 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कुल रिक्तियों में 144 रिक्तियां अनारक्षित श्रेणी के लिए, 72 रिक्तियां एससी वर्ग के लिए, 242 एसटी वर्ग के लिए , 60 रिक्तियां ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 58 रिक्तियां हैं। इन पदों के लिए 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष की उम्र वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। एससी / एसटी, ओबीसी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 250 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि, जनरल कैटिगिरी के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क 500 रुपये देना होगा।

 

sarkari naukri blog
sarkari naukri up
sarkari naukri website
sarkari naukri 2021 vacancy
sarkari naukri result
sarkari naukri 12th pass
sarkari naukri in bihar
sarkari naukri 2021 up
sarkari naukri 2021
sarkari naukri result
sarkari naukri 12th pass
govt job alert sarkari naukri
sarkari naukri 2020
sarkari naukri india government jobs
bihar sarkari naukri
sarkari naukri blog
sarkari naukri admit card
sarkari naukri
sarkari naukri pane ke upay
sarkari naukri 2021
sarkari naukri song
sarkari naukri ki hast rekha
sarkari naukri ki rekha konsi hoti hai
sarkari naukri jai radhe krishna
sarkari naukri ki hast rekha female
sarkari naukri ka kamal tik tok video
sarkari naukri ki rekha
sarkari naukri job
sarkari naukri ka kamal
sarkari naukri wale hai song
sarkari naukri marriage

 
Flowers