जोगी का मिशन सात दो बहत्तर, सुनाया गरीब से अमीर बनने का किस्सा, कहा- व्हील चेयर पर आपके लिए आया हूँ | Sath Do 72:

जोगी का मिशन सात दो बहत्तर, सुनाया गरीब से अमीर बनने का किस्सा, कहा- व्हील चेयर पर आपके लिए आया हूँ

जोगी का मिशन सात दो बहत्तर, सुनाया गरीब से अमीर बनने का किस्सा, कहा- व्हील चेयर पर आपके लिए आया हूँ

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : April 29, 2018/1:04 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस के प्रमुख अजीत जोगी के मिशन सात दो बहत्तर के लिए साइंस कॉलेज मैदान में प्रदेश भर से उनके समर्थक जुटे। जोगी रविवार को अपना 72 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उनकी पार्टी ने एक बड़ा आयोजन किया है और इसे सात दो बहत्तर का नाम दिया है। उन्होंने कहा कि मेरे जीवन में कोई कमी नहीं है। वे गरीब से अमीर बने हैं। उनके बेटे अमित जोगी और पत्नी दोनों विधायक हैं। वे खुद कलेक्टर-एसपी से लेकर विधायक-सांसद और मुख्यमंत्री बने हैं। उन्हें पेंशन मिल रहा है। चाहते तो घर में आराम से सो सकते थे। लेकिन उन्होंने कहा कि ये जीवन आप लोगों का दिया हुआ है, इसलिए वे व्हील चेयर में बैठकर यहां तक आएं है। 

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश के सात ऐतिहासिक धरोहरों को ठेके में देने की तैयारी

उन्होंने अपने भाषण में राज्य और केन्द्र की बीजेपी सरकार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने धान का समर्थन मूल्य 21 सौ और 3 सौ रूपए बोनस देने का वायदा किया था, लेकिन सरकार ने इसको पूरा नहीं किया। कांग्रेस पार्टी ने भी देश में राज किया, लेकिन किसी ने जनता का भला नहीं किया। जोगी ने कहा कि उन्होंने क्षेत्रीय पार्टी इसलिए बनाई है, ताकि यहां के फैसले यहीं से लिए जा सकें। 

ये भी पढ़ें- शिक्षाकर्मियों ने मांगा संविलियन का पृथक मॉडल, मप्र-राजस्थान के नियम राज्य के लिए फिट नहीं

इसके पहले जोगी को उनके जन्मदिन पर बधाई देने वालों का सुबह से तांता लगा हुआ था। जन्मदिन के मौके पर जोगी परिवार सहित सबसे सालेम स्कूल स्थित चर्च पहुँचकर प्रार्थना की। कार्यकर्ताओं ने काली माता मंदिर में पूजा अर्चना की। उन्होंने कहा कि आज शादी और तेज धूप है, इसके बावजूद सम्मेलन में हजारों की भीड़ आई रहै। 72 हजार कुर्सियां लगाई गई है। इससे दुगुनी भीड़ बाहर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा को हराने का संकल्प लेकर मिशन 72 का लक्ष्य पूरा करेंगे।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers