ये कोई मनरेगा मजदूर नहीं बल्कि हैं स्कूली छात्राएं, कर रहीं सरकार की बनाई सड़कों की मरम्मत | School Student Become as Labor for patch work on road

ये कोई मनरेगा मजदूर नहीं बल्कि हैं स्कूली छात्राएं, कर रहीं सरकार की बनाई सड़कों की मरम्मत

ये कोई मनरेगा मजदूर नहीं बल्कि हैं स्कूली छात्राएं, कर रहीं सरकार की बनाई सड़कों की मरम्मत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : October 4, 2019/12:52 pm IST

मंडला: सड़क मरम्मत ओर सड़क के गड्ढों को भरने प्रशासन से गुहार कर के थक चुकी छात्राओं को आखिरकार मजबूर होकर खुद तसला, कुदाल ओर फावड़ा उठाकर मजदूर बनना पड़ा। मामला नगर के व्यस्ततम क्षेत्र बस स्टैंड ओर निर्मला कन्या शाला के सामने का है, जहां आए दिन लोग सड़क हादसों का शिकार होते हैं। कई लोगों ने हादसों के चलते अपनी जान तक गंवा दी है। वहीं, स्कूली छात्राओं को भी इन परेशानियों से आए दिन दो चार होना पड़ता है।

Read More: India vs South Africa: रवींद्र जडेजा ने बनाया रिकॉर्ड, सबसे कम मैचों में पूरे किए 200 टेस्ट विकेट

मिली जानकारी के अनुसार व्यस्ततम क्षेत्र बस स्टैंड ओर निर्मला कन्या शाला के सामने बनी सड़क पर बड़े बड़े जान लेवा गड्ढे हैं। सड़क की मरम्मत के लिए स्कूली छात्राओं ने कई बार जिला कलेक्टर, प्रशासनिक और विभागीय अधिकारियों से कर चुकीं हैं। बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी के चलते शुक्रवार को स्कूली छात्राओं ने तसला, कुदाल ओर फावड़ा उठाकर सड़कों पर उतर आए और प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Read More: मंत्री गोविंद सिंह और पीसी शर्मा की मौजूदगी में आपस में भिड़े कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता, मचा हड़कंप

छात्राओं का कहना है कि सड़क के गड्ढों से आए दिन दुर्घटनाएं होती है, आने जाने में परेशानी होती है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारी हैं कि सुनते नहीं। प्रशासनिक अनदेखी के चलते हमने खुद सड़क मरम्मत का बीड़ा उठाया है।

Read More: जेल से बाहर आते ही अमित जोगी बोले- मेरे पिता ने मुझे हमेशा घायल शेर के रूप में सम्बोधित किया, जानिए पूरी बात…

वहीं स्कल के प्राचार्य का कहना है कि परेशान छात्राओं ने सड़क सुधार करने की बात कही तो हमने उनकी प्रशासनिक बेरुखी ओर छात्राओं की परेशानी समझते हुए छात्राओं को उक्त काम करने की अनुमति दी।

Read More: कमिश्नर ने 11 संकुल प्राचार्यों को किया निलंबित, 23 स्कूलों में तालाबंदी करने के मामले में पाए गए दोषी

 
Flowers