ज्यादा घातक होगा कोरोना महामारी का दूसरा साल.. भारत की स्थिति पर WHO ने कही ये बात | Second year of corona epidemic will be fatal .. WHO said this on India's situation

ज्यादा घातक होगा कोरोना महामारी का दूसरा साल.. भारत की स्थिति पर WHO ने कही ये बात

ज्यादा घातक होगा कोरोना महामारी का दूसरा साल.. भारत की स्थिति पर WHO ने कही ये बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : May 16, 2021/6:15 am IST

नई दिल्ली। विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्रेयियस ने शुक्रवार को कहा कि भारत की कोविड-19 स्थिति चिंतित कर रही है, जहां कई राज्यों में संक्रमण के चिंतित करने वाली संख्या में मामले आ रहे हैं, अस्पतालों में लोग भर्ती हो रहे हैं और मौतें हो रही हैं। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि महामारी का दूसरा साल दुनिया के लिए पहले साल के मुकाबले अधिक घातक होगा। 

पढ़ें- वैक्सीन के लिए ‘आधार’ एक मात्र नहीं हो सकता आधार.. UIDAI ने दी है ये जानकारी

घेब्रेयियस के मुताबिक डब्ल्यूएचओ कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निपटने में भारत की मदद कर रहा है और हजारों की संख्या में ऑक्सीजन सांद्रक, अस्थायी एवं चल अस्पतालों के लिए टेंट, मास्क और अन्य चिकित्सा सामग्री की आपूर्ति कर रहा है। विश्व निकाय के महानिदेशक ने दैनिक मीडिया संवाद में कहा, ”भारत की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है, कई राज्यों में चिंतित करने के स्तर तक मामले, अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या और मौतें बढ़ रही हैं। 

पढ़ें- रेलवे ने 31 मई तक कैंसिल कर दी है कई ट्रेनें, बुक क..

पीएम मोदी ने शुक्रवार को कहा था कि 100 साल बाद आई इतनी भीषण महामारी कदम-कदम पर दुनिया की परीक्षा ले रही है। हमारे सामने एक बहुत अदृश्य दुश्मन है और यह दुश्मन बहुरूपिया भी है। इसके कारण हम अपने बहुत से करीबियों को खो चुके हैं। बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने सहा है और जिस दर्द से वह गुजरे हैं, वह मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं।

पढ़ें- निजी कर्मचारियों की मौत पर मिलेंगे 7 लाख, देश के सभ…

प्रधानमंत्री ने कहा, ”कोरोना की दूसरी लहर से मुकाबले में संसाधनों से जुड़े जो भी गतिरोध थे उन्हें तेजी से दूर किया जा रहा है और युद्धस्तर पर काम करने का प्रयास हो रहा है।” अपनी बारी आने पर टीकाकरण कराने का आग्रह करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि टीका बचाव का एक बहुत बड़ा माध्यम है। मोदी ने कहा, केंद्र सरकार और सारी राज्य सरकारें मिल कर यह निरंतर प्रयास कर रही हैं कि ज्यादा से ज्यादा देशवासियों को तेजी से टीका लग पाए। देश भर में अभी तक टीके की करीब 18 करोड़ खुराक दी जा चुकी हैं।