Balrampur News, Security forces ready on Independence Day Complete preparation to thwart every plan of Naxalites | स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षाबल तैयार, नक्सलियों के हर मंसूबे को नाकाम करने का दावा

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षाबल तैयार, नक्सलियों के हर मंसूबे को नाकाम करने का दावा

Reported By: Arun Soni, Edited By: Rupesh Sahu

Published on 14 Aug 2019 11:16 AM, Updated On 14 Aug 2019 11:02 AM

बलरामपुर । जिले में 73 वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारी जोर शोर से की जा रही है । नक्सलियों पर नकेल कसने के लिए भी पुलिस पूरी तरह से तैयार है। हाल ही में चांदों थाना क्षेत्र के ग्राम कुरडीह में नक्सलियों के पर्चे फेंके जाने के बाद ग्रामीणों में डर का माहौल था, इसे दूर करने के लिए पुलिस जागरुकता अभियान चला रही है वहीं स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए पुलिस ने सरहद को पूरी तरह से सील कर दिया है।

ये भी पढ़ें- IPS की गिरफ्तारी पर रोक, जमीन घोटाला मामले में हैं आरोपी

सीआरपीएफ, सीएएफ, डीआरजी और जिला बल की 6 कंपनियां लगातार इलाके में सर्चिंग कर रही हैं, वहीं रात में एंबुस की भी कार्रवाई चल रही है। एसपी ने बताया की पुलिस हर मोर्चे के लिए तैयार है । बार्डर पर जितने भी प्वाईंट हैं वहां पुलिस नाका लगाकर हर आने जाने वाले सख्स की चेकिंग कर रही है। बरसात होने के कारण पुलिस को जंगली औीर पहाड़ी इलाके में सर्चिंग में थोड़ी परेशानी जरुर हो रही है, लेकिन एसपी खुद इसको लीड कर रहे हैं जिससे जवानों में उत्साह बना हुआ है ।

ये भी पढ़ें- राखी के पहले भाइयों को कहा अलविदा, नाबालिग छात्रा ने किया आत्मदाह

नक्सलियों के हर मंसूबे को नाकाम करने के लिए पुलिस फोर्स तैयार हैं। एसपी ने बताया की बलरामपुर पुलिस और सीआरपीएफ की टीम झारखंड के साथ मिलकर ज्वाईंट आपरेशन भी चला रही है साथ ही एरिया डोमिनेशन की कार्रवाई भी कर रही है। गौरतलब है की जिले के सरहद पर बसे ग्राम चुनचुना पुनदाग से लगे बुढापहाड के इलाके में नक्सलियों का गढ है और नक्सली वहीं से अपनी गतिविधीयों को चलाकर मंसूबों को अंजाम देते हैं। (balrampur news) ()

Web Title : Balrampur News, Security forces ready on Independence Day Complete preparation to thwart every plan of Naxalites

जरूर देखिये