धारा 370 पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान, कहा- मोदी सरकार के इस बदलाव पर कोई सवाल ही नहीं उठता... | Senior Congress Leader Jyotiraditya Scindia support Modi Government for Article 370

धारा 370 पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान, कहा- मोदी सरकार के इस बदलाव पर कोई सवाल ही नहीं उठता…

धारा 370 पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान, कहा- मोदी सरकार के इस बदलाव पर कोई सवाल ही नहीं उठता...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : August 6, 2019/1:39 pm IST

भोपाल: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने के मोदी सरकार के फैसले को लेकर मंगलवार को ससंद के निचले सदन लोकसभा में जमकर बहस हुई। जहां कांग्रेस सहित कई दल के नेता सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे थे, तो वहीं गृह मंत्री अमित शाह हर सवालों का जवाब दिया। अंतत: लोकसभा ने धारा 370 के बिल पर मुहर लगा दी। इस बिल के पक्ष में 351 और विपक्ष में 72 वोट पड़े।

Read More: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के फैसले पर UAE ने मोदी सरकार का किया समर्थन, कही ये बड़ी बात…

Read More: विवाह योजना का लाभ दिलाने मांगी रिश्वत, जनपद पंचायतकर्मी रंगे हाथों 

कांग्रेस पार्टी ने सदन में मोदी सरकार के इस फैसले का सदन में पूरजोर विरोध किया, लेकिन कांग्रेस के कुछ ऐसे नेता भी हैं जिन्होंने इस फैसले पर सरकार का समर्थन किया है। मध्यप्रदेश के दिग्ग्ज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने धारा 370 को लेकर मोदी सरकार का समर्थन किया है। सिंधिया ने ट्वीट कर कहा है कि और को लेकर उठाए गए कदम और भारत देश मे उनके पूर्ण रूप से एकीकरण का मैं समर्थन करता हूँ। संवैधानिक प्रक्रिया का पूर्ण रूप से पालन किया जाता तो बेहतर होता, साथ ही कोई प्रश्न भी खड़े नही होते। लेकिन ये फैसला राष्ट्र हित मे लिया गया है और मैं इसका समर्थन करता हूँ।

Read More: सीएम भूपेश बघेल ने ली रायपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की समीक्षा बैठक, विकास कार्यों पर हुई चर्चा

Read More: धारा 370 को लेकर सामने आई पाकिस्तान की बौखलाहट, पीएम इमरान खान ने कही ये बात…

वहीं, दूसरी ओर सोमवार को कांग्रेस के ​वरिष्ठ नेता जनार्दन द्विवेदी ने धारा 371 पर सरकार का समर्थन करते हुए कहा कि मेरे राजनीतिक गुरू राम मनोहर लोहिया जी हमेशा इस आर्टिकल के खिलाफ थे। देरी के बावजूद एक ऐतिहासिक गलती को आज सुधारा गया है।

Read More: गृह मंत्री अमित शाह बोले- चौथी बार बता रहा हूं, फारूख अबदुल्ला को गिरफ्तार नहीं किया गया

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/xDzffmpZD1s” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers