शहर संग्राम : जीत को लेकर विधायक और पूर्व विधायक के अपने-अपने दावे, कांग्रेस के गढ़ में बीजेपी लगा पाएगी सेंध ? | Shahar Sangram: BJP will be able to dent their claims about victory, former MLA, Congress?

शहर संग्राम : जीत को लेकर विधायक और पूर्व विधायक के अपने-अपने दावे, कांग्रेस के गढ़ में बीजेपी लगा पाएगी सेंध ?

शहर संग्राम : जीत को लेकर विधायक और पूर्व विधायक के अपने-अपने दावे, कांग्रेस के गढ़ में बीजेपी लगा पाएगी सेंध ?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : December 14, 2019/1:52 pm IST

कोरिया। जिले की सात में से पांच नगरीय निकाय में चुनाव हो रहे हैं। जिले की नगरपालिक निगम चिरमिरी, नगरपालिका परिषद मनेन्द्रगढ़ और तीन नगर पंचायतों नई लेदरी, झगराखांड और खोंगापानी में चुनाव हो रहे हैं। अभी तक इन सभी निकायों में कांग्रेस का कब्जा रहा है । मेयर से लेकर अध्यक्ष तक सभी कांग्रेस के रहे, ऐसे में कांग्रेस के लिये अपने गढ़ को बचाये रखना बड़ी चुनौती है।

यह भी पढ़ें —नक्सलियों ने जवानों पर दो ग्रामीणों की हत्या सहित मारपीट और लूट का लगाया आरोप, तिम्मापुरम मुठभेड़ को बताया फर्जी

वहीं विधानसभा और लोकसभा में हार का सामना कर चुकी बीजेपी नगरीय निकाय की सत्ता में काबिज होने का पूरा प्रयास कर रही है। कांग्रेस और भाजपा के बड़े नेता सभी नगरीय निकाय में मोर्चा संभाल चुके हैं और लगातार वार्डो में घर घर जाकर प्रचार कर वोट मांग रहे हैं। जैसे जैसे मतदान की तारीख नजदीक आ रही है वार्डो में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ती जा रही है ।

यह भी पढ़ें — करोड़ों उपभोक्ताओं को बड़ा झटका, मदर डेयरी के बाद अब अमूल ने भी बढ़ाए दूध के दाम

कांग्रेस की ओर से भरतपुर सोनहत के विधायक गुलाब कमरो वार्ड के प्रत्याशियों के साथ जनसंपर्क कर रहे हैं और सभी निकायों में जीत का दावा कर रहे हैं। उनका मानना है कि कांग्रेस की एक साल की सरकार में हुए कामों को लेकर परिणाम कांग्रेस के पक्ष में ही आएगा।

यह भी पढ़ें — मंत्री कवासी लखमा ने कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में किया धुंआधार प्रचार, सभा में कहा- किसानों के हित में काम कर रही सरकार

वहीं भाजपा की ओर से पूर्व संसदीय सचिव चम्पा देवी पावले जनसंपर्क कर रही हैं। बीजेपी के वार्ड प्रत्याशियों के साथ रैली में शामिल हो रही हैं। उनका कहना है कि जनता कांग्रेस के एक साल के कार्यकाल में ही जनता परेशान हो चुकी है इसलिये नगरीय निकायों में बीजेपी की सरकार बनेगी। इनके दावों पर आखिरी मुहर तो जनता ही लगाएगी।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/PvBgQMcBcQM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers