नक्सलियों ने जवानों पर दो ग्रामीणों की हत्या सहित मारपीट और लूट का लगाया आरोप, तिम्मापुरम मुठभेड़ को बताया फर्जी | Naxalites accuse soldiers of beating and looting, including killing two villagers, fake the Timmapuram encounter

नक्सलियों ने जवानों पर दो ग्रामीणों की हत्या सहित मारपीट और लूट का लगाया आरोप, तिम्मापुरम मुठभेड़ को बताया फर्जी

नक्सलियों ने जवानों पर दो ग्रामीणों की हत्या सहित मारपीट और लूट का लगाया आरोप, तिम्मापुरम मुठभेड़ को बताया फर्जी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : December 14, 2019/1:28 pm IST

सुकमा। बीते 12 दिसम्बर को सुकमा के तिम्मापुरम और मोरपल्ली के बीच हुए पुलिस नक्सलियों के बीच मुठभेड़ को नक्सलियों की दक्षिण बस्तर डिविजनल कमेटी ने फ़र्ज़ी मुठभेड़ बताया है, नक्सल प्रवक्ता विकास द्वारा जारी किए गए पर्चे में विकास ने लिखा है की चिंतलनार थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ़, कोबरा कमांडो, एसटीएफ़ एवं डीआरजी के जवान दो दिनों के लिए ऑपरेशन पर निकले थे, जवानों के लिए पीएलजीए द्वारा तिम्मापुरम मोरपल्ली के बीच बुबीट्राप लगाया था जिसके चपेट में आने से डीआरजी का एक जवान घायल हो गया।

यह भी पढ़ें —सोशल मीडिया में IBC24 के नाम से फैलाई जा रही भ्रामक खबर, छत्तीसगढ़ में धान बोनस बंटने की वायरल की…

पर्चे में लिखा है ​कि उसी वक़्त पुलनपाड़ गाँव का सोड़ी नंदा अपने खेत से धान उठाकर ले जा रहा था और दारेली गाँव का मड़कम हिड़मा को घर से उठा ले गए, पुलिस पर जानबूझकर फ़ायरिंग कर दो ग्रामीणों की हत्या का आरोप नक्सलियों ने लगाया है। साथ ही नक्सलियों ने पेद्दाबोडकेल तिम्मापुरम दारेली और इत्तागुड़ा गाँवों पर हमला कर लोगों का दारू पैसा 47 नग मुर्गी लूटने का भी आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें — ग्रामीणों को जागरुक बनाने के लिए नया उपाय, बीहड़ में बसे गांवों में…

नक्सल प्रवक्ता ने क्षेत्र के 25 से 30 ग्रामीणों की बेदम पिटाई कर बाद में छोड़ने का आरोप लगाया है, जवानों पर आरोप लगाते हुए तिम्मापुरम गाँव से मड़कम जोगा, माड़वी नंदा, दोरेली से 4 लोग एवं इत्तागुड़ा से 4 लोगों सहित दस लोगों को चिंतलनार पुलिस द्वारा अवैध हिरासत में रखने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें — सड़क हादसे में घायल व्यक्ति की उचित उपचार ना मिलने की वजह से मौत, पर…

पूरे मामले पर नक्सलियों की दक्षिण बस्तर डिविजनल कमेटी ने कड़ी निंदा भी की है एवं पूरे मुठभेड़ में शामिल जवानों और अधिकारियों पर कड़ी कार्यवाही की माँग की गई है, मोरपल्ली तिम्मापुरम मुठभेड़ में शामिल जवानों के नामों का ज़िक्र करते हुए कभी माफ़ न करने की धमकी दी गई है।

यह भी पढ़ें — सोनी सोढ़ी ने छोड़ा आम आदमी पार्टी, राहुल गांधी से प्रभावित हैं सोढ़ी

तिम्मापुरम गाँव के ग्रामीणों ने डीआरजी एसटीएफ़ जवानों पर सर्चिंग के नाम पर आने एवं घरों में घुसकर लूटपाट करने का आरोप लगाया है, आरोप है कि 12 तारीख़ को जवान सर्चिंग पर आए थे और गाँव के घरों में घुसकर घर में रखे पैसे तक को नहीं छोड़ा और मुर्ग़े एंव घरों में रखे शराब को लूटने एवं ग्रामीणों से मारपीट करने का जवानों पर आरोप लगाया गया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/PvBgQMcBcQM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers