शिवरतन शर्मा बीजेपी विधायक दल के मुख्य सचेतक, भीमा मंडावी सचेतक नियुक्त | Shivtaran Sharma BJP MLAs Chief Whip, Bhima Mandavi appointed Whip

शिवरतन शर्मा बीजेपी विधायक दल के मुख्य सचेतक, भीमा मंडावी सचेतक नियुक्त

शिवरतन शर्मा बीजेपी विधायक दल के मुख्य सचेतक, भीमा मंडावी सचेतक नियुक्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : January 7, 2019/9:30 am IST

रायपुर। शिवरतन शर्मा को भाजपा विधायक दल का मुख्य सचेतक और भीमा मंडावी सचेतक नियुक्त किए गए हैं। ये निर्णय सोमवार को विधानसभा में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में लिया गया। इससे पहले धरमलाल कौशिक को बीजेपी विधायक दल का नेता और सदन में नेता प्रतिपक्ष चुना गया था।

बता दें कि बीजेपी में नेता प्रतिपक्ष के चयन में आखिरी पल तक कश्मकश का दौर चलता रहा। नेता प्रतिपक्ष के दावेदारों में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, बृहमोहन अग्रवाल, ननकीराम कंवर और चंद्राकर भी थे। आखिर में डॉ सिंह ने धरमलाल कौशिक का नाम नेता प्रतिपक्ष के लिए आगे बढ़ाया था। लेकिन उनके नाम पर अधिकांश विधायक असहमत थे।

यह भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले मोदी कैबिनेट का बड़ा फैसला- सवर्णों को मिलेगा 10 फीसदी आरक्षण 

इन असहमत विधायकों ने अपनी असहमति दिल्ली से आए पर्यवेक्षकों के सामने भी जताई थी और कौशिक को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने का विरोध किया था। इसके बाद बीजेपी आलाकमान ने हस्तक्षेप किया था। पर्यवेक्षकों ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की बात फोन पर यहां विधायकों से करवाई तब जाकर कौशिक को नेता प्रतिपक्ष चुना गया था।

 
Flowers