अब तक मध्य प्रदेश के 18 जिलों में लॉकडाउन, पन्ना-मंडला-देवास जिले में भी रहेगा टोटल बंद | So far, lockdown has been implemented in 18 districts of Madhya Pradesh, total closure will also be in Panna-Mandla-Dewas district

अब तक मध्य प्रदेश के 18 जिलों में लॉकडाउन, पन्ना-मंडला-देवास जिले में भी रहेगा टोटल बंद

अब तक मध्य प्रदेश के 18 जिलों में लॉकडाउन, पन्ना-मंडला-देवास जिले में भी रहेगा टोटल बंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : April 11, 2021/10:06 am IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में बेकाबू होते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार लॉकडाउन की तरफ बढ़ती दिखाई दे रही है, हालांकि सरकार ने इसे लॉकडाउन की बजाय कोरोना कर्फ्यू नाम दिया है। सरकार ने अभी इसके आधिकारिक आदेश तो नहीं निकाले हैं, लेकिन जिस तरह धीरे-धीरे जिलेवार लॉकडाउन लगाया जा रहा है, उससे ऐसा होते हुए ही दिख रहा है। सरकार ने रविवार को पन्ना में 15 अप्रैल को सुबह 6 बजे तक, जबकि मंडला और देवास जिलों में 19 अप्रैल को सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी है।

ये भी पढ़ें: खंडवा लोकसभा के उपचुनाव की तैयारियां शुरू, भाजपा और कांग्रेस के इन दिग्गजों के नाम आ रहे सामने……

सरकार ने 1 दिन पहले ही 12 जिलों में 9 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया था। यह लॉकडाउन शाजापुर, छिंदवाड़ा, कटनी, रतलाम, बैतूल, खरगोन, सिवनी, बड़वानी, राजगढ़, बालाघाट, विदिशा और नरसिंहपुर में लगाया गया। इन जिलों को पूरी तरह से बंद करने का फैसला आपदा प्रबंध समिति और मंत्रिमंडल के सदस्यों की हुई बैठक के बाद लिया गया।

ये भी पढ़ें: सीएम निवास पर आपात बैठक, राजधानी में लॉकडाउन और रेमडेसिविर इंजेक्शन…

सरकार इंदौर के साथ राऊ, महू, शाहजहांपुर और उज्जैन के शहरी क्षेत्रों में 19 अप्रैल की सुबह तक लॉकडाउन का फैसला ले चुकी है, यह सभी पहले 12 अप्रैल की सुबह 6:00 बजे खुलने वाले थे, बड़वानी, राजगढ़, विदिशा जिले में भी 19 अप्रैल की सुबह तक लॉकडाउन को बढ़ाया गया है।

 

 
Flowers