जिले की मांग को लेकर समाजसेवी ने शुरू किया सत्याग्रह, लोगों से चुनाव बहिष्कार की अपील | Social activist started Satyagraha to demand district, boycott election

जिले की मांग को लेकर समाजसेवी ने शुरू किया सत्याग्रह, लोगों से चुनाव बहिष्कार की अपील

जिले की मांग को लेकर समाजसेवी ने शुरू किया सत्याग्रह, लोगों से चुनाव बहिष्कार की अपील

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : December 3, 2019/10:27 am IST

मनेन्द्रगढ़। नगरीय निकाय चुनाव में फिर से जिले का जिन्न जाग उठा है। लोक प्रहरी रमाशंकर गुप्ता ने जिले की मांग को लेकर सत्याग्रह शुरू किया है, इसके साथ ही वे नगरीय निकाय चुनाव का बहिष्कार करने लोगों से अपील कर रहे हैं। रामशंकर गुप्ता नामांकन भरने पहुंच रहे उम्मीदवारों से नामांकन न भरने की अपील भी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें — सीएम बघेल ने मंतूराम के वाइस सैंपल देने को ठहराया उचित, पूर्व सरकार पर लगाया आरोप.. जानिए

बता दें कि मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की मांग काफी समय से की जा रही है, मध्यप्रदेश से बंटवारा होने के पहले से ही मनेंद्रगढ़ को जिला बनाने की मांग की जा रही है, लेकिन शहरवासियों की यह मांग आज तलक पूरी नही हो सकी है।

यह भी पढ़ें — गांजे की बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार हुआ GRP का आरक्षक, बड़े गिरोह से …

1998 में सरगुजा से अलग होकर नया जिला कोरिया बना, हालाकि जिला पुनर्गठन आयोग की सिफारिश में मनेंद्रगढ़—चिरमिरी के मध्य नया ​जिला मुख्यालय बनाना जाना था लेकिन तत्तकालीन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और वित्तमंत्री रामचंद्र सिंह देव की मिली भगत और राजा राजवाड़ों की मिली भगत से बैकुण्ठपुर में महल होने के कारण बैकुण्ठपुर को जिला बना ​दिया गया।

यह भी पढ़ें — गांव में अचानक हाथियों ने कर दिया हमला, रोंगटे खड़े कर देंगी इनकी च…

तब से लेकर आज तक हर चुनाव में लोगों की भावनाओं को उकेरा जाता है, और जिले की मांग की जाती है, 15 साल शासन करने के बाद भी भाजपा द्वारा इस विषय में यहां कुछ नही किया गया, पिछले चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों ने भी जिला बनाने का वादा किया ​लेकिन अब तक ऐसा नही हो सका।

यह भी पढ़ें — अंतागढ़ टेपकांड मामले में मंतूराम ने दिया वाइस सैंपल, कल फिरोज सिद्…

ऐसे ही हर बार यहां जिले का जिन्न सामने आता है, राजनीतिक दलों की वादाखिलाफी से नाराज लोकप्र​हरी रमाशंकर गुप्ता ने अब लोगों को चुनाव बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Y8Zc4IWS6cY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>