फेसबुक में हुई ऐसी दोस्ती कि अमेरिका की अधिकारी ने भारत आ कर की किसान से शादी | South America official has come to India and married a farmer such a friendship in Facebook

फेसबुक में हुई ऐसी दोस्ती कि अमेरिका की अधिकारी ने भारत आ कर की किसान से शादी

फेसबुक में हुई ऐसी दोस्ती कि अमेरिका की अधिकारी ने भारत आ कर की किसान से शादी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : March 25, 2019/8:17 am IST

होशंगाबाद।आमतौर पर देखा जाता है कि सोशल मीडिया में बने रिश्ते कभी सक्सेस नहीं होते और इस तरह के रिश्तों में ज्यादातर धोखा ही मिलता है। लेकिन मध्य प्रदेश के होशंगाबाद में कुछ अलग ही नजारा देखने मिला। जब साउथ अमेरिका से आई एक लड़की ने किसान से शादी कर मिसाल कायम की।ज्ञात हो कि होशंगाबाद के विसोनी गांव के रहने वाले किसान दीपक राजपूत की फेसबुक के जरिये साउथ अमेरिका में रहने वाली की जेली लिजेथ से मुलाकात हुई इस दौरान दोनों में इतनी बातचीत हुई कि बात शादी तक आ पहुंची। फिर क्या था दोनों ने डिसाइड किया और इस होली को बंध गए विवाह बंधन में।

ज्ञात हो कि दुल्हन बनी जेली लिजेथ, अमेरिका के मानव संसाधन विभाग में ऑफ़िसर है।और पिछले दो महीने से जेली लिजेथ भारत में घूमने आई थी। इस दौरान दोनों की कई बार मुलाकात हुई,फ‍िर होली के दिन दोनों ने नर्मदा नदी के किनारे स्थित चित्रगुप्त मंदिर में वैद‍िक रीति-रिवाज से शादी कर ली। इसके बाद जेली और दीपक ने होली खेली दोनों ने एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाया और जन्मों-जन्मों तक साथ निभाने की कसम भी खाई।

दीपक का कहना है कि ‘हम तीन साल से फेसबुक फ्रेंड थे। पिछले छह महीनों में हमारी वॉट्सऐप और फोन पर बात होने लगी। जेली पिछले दो महीने से भारत भ्रमण पर है। भारतीय संस्कृति और विचारों से वह बहुत प्रभावित है।इस वजह से वह शादी के ल‍िए तैयार हो गई।

 

 

 
Flowers