मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, बीजेपी और सिंधिया समर्थकों से इन चेहरों को मिल सकता है मौका | Speculations of cabinet expansion in Madhya Pradesh intensify, these faces may get a chance from BJP and Scindia supporters

मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, बीजेपी और सिंधिया समर्थकों से इन चेहरों को मिल सकता है मौका

मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, बीजेपी और सिंधिया समर्थकों से इन चेहरों को मिल सकता है मौका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : May 27, 2020/1:39 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश में एक बार फिर मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज हो गई हैं। इन अटकलों को बल मिलने की वजह यही है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महज कल देर रात के बाद आज सुबह 14 घंटे के भीतर दूसरी बार प्रदेश मुख्यालय पहुंचकर अहम बैठक की। यह बैठक बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ हुई। दोनों बार ये बैठकें बंद कमरे में की गईं।

ये भी पढ़ें: 28 मई से ऑटो-टैक्सी चलाने की मिली अनुमति, सशर्त लोग जा सकेंगे एक से दूसरे जिले

माना जा रहा है इस दौरान तीनों नेताओं के बीच मंत्रिमंडल में शामिल होने वालों के नामों को लेकर अहम चर्चा हुई है। एक बार नाम तय हो जाने के बाद जल्द ही मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख का ऐलान हो सकता है। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बात के संकेत दिए हैं कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द ही किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में स्थापित होंगे 3 नए BSL- II लैब, कोरोना जांच में आएगी …

यह माना जा रहा है कि 31 मई से पहले मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल का विस्तार कर लिया जाएगा, अटकलों को सही मानें तो मंत्रिमंडल में इस बार 23 से 24 मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है। फिलहाल शिवराज मंत्रिमंडल में केवल 5 मंत्री शामिल हैं, जिनमें से दो सिंधिया समर्थक हैं। प्रदेश स्तर पर मंत्रिमंडल का नया चेहरा लगभग तय कर लिया गया है। अब इस पर केंद्रीय आलाकमान की मुहर लगना बाकी है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 1 जुलाई से खुल सकते हैं स्कूल, कृषि मंत्री चौबे बोले-…

अभी तक हवाई यातायात बंद होने की वजह से सीएम शिवराज का दिल्ली दौरा नहीं हो पाया था, लेकिन 25 मई से उड़ानों को अनुमति मिलने के बाद अब यह माना जा रहा है कि शिवराज सिंह आने वाले एक या दो दिन में दिल्ली जा सकते हैं। वहां पर केंद्रीय आलाकमान और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ भी उनकी बैठक होगी। उसके बाद मंत्रिमंडल के नामों पर अंतिम मुहर लग जाएगी।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बनेगा अंतर्राष्ट्रीय टेनिस स्टेडियम, सीएम भूपेश बघेल …

 बीजेपी से मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले जिन नामों पर चर्चा चल रही है, उनमें भूपेंद्र सिंह, गोपाल भार्गव, रामपाल सिंह, अजय विश्नोई, गौरीशंकर बिसेन, संजय पाठक, विश्वास सारंग, अरविंद भदौरिया, ओमप्रकाश सकलेचा, यशपाल सिंह सिसोदिया, हरिशंकर खटीक, प्रदीप लारिया, मोहन यादव, रमेश मेंदोला, केदार शुक्ला, गिरीश गौतम के नाम शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: सभी जिलों में हफ्ते में 6 दिन खुलेंगी दुकानें, रेड जोन और कंटनमेंट …

सिंधिया खेमे के इनको मिल सकती है जगह शिवराज कैबिनेट विस्तार में सिंधिया गुट से अब कुछ और चेहरे मंत्री बनाए जा सकते हैं। इसमें पूर्व मंत्री इमरती देवी, महेंद्र सिंह सिसोदिया, प्रद्युमन सिंह तोमर, प्रभुराम चौधरी शामिल हैं। इसके अलावा ऐंदल सिंह कंषाना, हरदीप सिंह डंग, बिसाहू लाल सिंह, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव और रणवीर जाटव भी संभावितों में हैं।

 
Flowers