छत्तीसगढ़ में 1 जुलाई से खुल सकते हैं स्कूल, कृषि मंत्री चौबे बोले- सरकार ने शुरू की तैयारी | Schools can open in Chhattisgarh from July 1, Agriculture Minister Choubey said - Govt started preparations

छत्तीसगढ़ में 1 जुलाई से खुल सकते हैं स्कूल, कृषि मंत्री चौबे बोले- सरकार ने शुरू की तैयारी

छत्तीसगढ़ में 1 जुलाई से खुल सकते हैं स्कूल, कृषि मंत्री चौबे बोले- सरकार ने शुरू की तैयारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : May 27, 2020/11:51 am IST

रायपुर। कोरोना के चलते लागू लॉकडाउन में प्रदेश सरकार थोड़ी और रियायत देने की तैयारी में है। दरअसल कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने अपने बयान में बताया कि अब 6 दिन बाजार खुलेंगे। वहीं 1 जुलाई से स्कूल शुरू करने की तैयारी की जारी है। हालांकि पूर्व की तरह ही धार्मिक, राजनीति आयोजन बंद रहेंगे।

Read More News: जीरम घाटी मामले पूर्व राजनांदगांव विधायक के बेटे जितेंद्र मुदलियार के बेटे ने दर्ज कराई FIR, पिता उदय  

मंत्री ने आगे कहा कि शादियों के एप्लीकेशन के लिए सैकड़ों लोग लाइन में खड़े हैं। उनके लिए तहसीलदार अनुमति देंगे। वित्तीय कटौती के सवाल पर कहा कि वित्त विभाग से अनुमति लेने के बाद ही विभागों में भर्तियां होंगी। पहले भी यह स्थिति थी अभी भी वही स्थिति रहेगी।

Read More News: कांकेर में डॉक्टर पाया गया कोरोना संक्रमित, गांधी उद्यान मार्ग को किया गया सील

नियमों का कड़ाई से पालन हो इसकी मॉनिटरिंग की जाएगी। केंद्र सरकार से 2 साल के बोनस की मांग के मामले में मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार जो किसान सम्मान निधि दे रही है वह इतनी कम क्यों है इसके बारे में रमन सिंह पहले बताएं। हम तो लगातार किसानों के लिए कुछ ना कुछ कर रहे हैं।

Read More News: लॉकडाउन के बीच BEd-DEd के लिए शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया, 30 जून तक कर सकेंगे आवेदन