सृष्टि गोस्वामी 1 दिन के लिए बनेंगी उत्तराखंड की सीएम.. करेंगी यह काम | Srishti Goswami will be CM of Uttarakhand for 1 day

सृष्टि गोस्वामी 1 दिन के लिए बनेंगी उत्तराखंड की सीएम.. करेंगी यह काम

सृष्टि गोस्वामी 1 दिन के लिए बनेंगी उत्तराखंड की सीएम.. करेंगी यह काम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : January 23, 2021/2:54 pm IST

नई दिल्ली। रविवार 24 जनवरी नेशनल गर्ल चाइल्ड डे पर हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए उत्तराखंड की मुख्यमंत्री बनेंगी। सृष्टि उत्तराखंड की समर कैपिटल गैरसैंण से शासन करेंगी और त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार की तमाम योजनाओं की समीक्षा करेंगी। इन योजनाओं में अटल आयुष्मान योजना, स्मार्ट सिटी परियोजना, पर्यटन विभाग की होमस्टे योजना और अन्य विकास परियोजनाएं शामिल हैं।

पढ़ें- कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन करने वाले करीब 150…

सृष्टि गोस्वामी, वर्तमान में उत्तराखंड की बाल विधान सभा की मुख्यमंत्री हैं। वह हरिद्वार जिले के दौलतपुर गांव की रहने वाली हैं। उनके पिता प्रवीण एक व्यवसायी हैं और मां सुधा गोस्वामी गृहिणी हैं। गोस्वामी बीएसएम पीजी कॉलेज रुड़की में बीएससी एग्रीकल्चर सातवें सेमेस्टर की स्टूडेंट हैं। पिछले दिनों, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर कई कार्यक्रमों में भाग लिया था। मई 2018 में, वह उत्तराखंड बाल विधान सभा की मुख्यमंत्री बनीं।

पढ़ें- SDM पर हमले के आरोपी को पकड़ने गई पुलिस को ही बनाया …

सृष्टि उत्तराखंड सरकार के विभिन्न विभागों के अधिकारी अपनी योजनाओं पर प्रत्येक में पांच मिनट की प्रस्तुति देंगे। कार्यक्रम में सभी शीर्ष अधिकारियों की मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मुख्य सचिव को एक पत्र लिखा है।

पढ़ें- सीएम बघेल 24 को रायगढ़ और दुर्ग जिले के दौरे पर रहें…

आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने कहा है कि कार्यक्रम राज्य विधान सभा भवन में दोपहर 12 से 3 बजे तक होगा। नेगी ने कहा कि आयोग ने बाल सभा का गठन किया है।

 
Flowers