राज्य सरकार ने पेट्रोल डीजल और शराब पर 5 फीसदी वैट बढ़ाया, जानिए क्या होगा आप पर असर | State government hiked VAT on petrol, diesel and liquor by 5%, know what will happen to you

राज्य सरकार ने पेट्रोल डीजल और शराब पर 5 फीसदी वैट बढ़ाया, जानिए क्या होगा आप पर असर

राज्य सरकार ने पेट्रोल डीजल और शराब पर 5 फीसदी वैट बढ़ाया, जानिए क्या होगा आप पर असर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : September 20, 2019/4:02 pm IST

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर 5 प्रतिशत वैट बढ़ा दिया है। इसके साथ ही शराब पर भी 5 फीसदी वैट बढ़ाया गया है। राज्य सरकार के इस फैसले से पेट्रोल के 2.91 पैसे, डीजल 2.86 पैसे महंगा हो जाएगा। शुक्रवार रात बारह बजे से प्रदेश में पेट्रोल, डीजल की कीमतें बढ़ जाएंगी।

ये भी पढ़ें — राजधानी में दिन दहाड़े स्कूल जा रही बच्ची के अपहरण की कोशिश, इस तरह…

पेट्रोल डीजल में बैट बढ़ाने से इसका मंहगाई की मार झेल रही जनता पर सीधा असर पड़ेगा। बता दें कि पहले भी दो प्रतिशत वैट राज्य सरकार ने जारी कर रखा है, जिसे केंद्र ने हटा दिया है। इस प्रकार से देखा जाए तो अब 7 प्रतिशत वैट का सीधा बोझ आम जनता पर पड़ेगा। प्रदेश सरकार ने आर्थिक संसाधनों की जरूरत को देखते हुए यह कदम उठाया है। अब प्रदेश में पेट्रोल पर प्रति लीटर वैट 28 से बढ़कर 33 प्रतिशत हो जाएगा।

ये भी पढ़ें — अधिकारियों ने किया नजर अंदाज तो सुरक्षा जवान आए सामने, दो माह बाद बहाल हुआ जगरगुंडा मार्ग

वहीं, डीजल पर वैट 18 की जगह 23 प्रतिशत की दर से वसूला जाएगा। शराब पर वैट पांच से बढ़ाकर दस प्रतिशत किया गया है। गौरतलब है कि इसके पहले सात जुलाई को पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार ने दो-दो और राज्य सरकार ने दो-दो रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया था।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/_51UDhAn9Lo” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers