नंगे पैर चलकर राजनीति में रखा कदम, ​अब​ जिला पंचायत चुनाव में लगाई जीत की हैट्रिक, जानिए कौन है ये खास जनप्रतिनिधि | Step into politics by walking barefoot, now hat-trick of victory in district panchayat elections

नंगे पैर चलकर राजनीति में रखा कदम, ​अब​ जिला पंचायत चुनाव में लगाई जीत की हैट्रिक, जानिए कौन है ये खास जनप्रतिनिधि

नंगे पैर चलकर राजनीति में रखा कदम, ​अब​ जिला पंचायत चुनाव में लगाई जीत की हैट्रिक, जानिए कौन है ये खास जनप्रतिनिधि

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : February 7, 2020/3:30 pm IST

कोरिया। आज हम आपको एक ऐसे जनप्रतिनिधि से मिलाने जा रहे हैं, जिसने नंगे पैर चलकर राजनीति में कदम रखा और आज जिला पंचायत सदस्य के पद पर हैट्रिक लगाई है। लगातार तीसरी बार कोरिया जिले के भरतपुर जिला पंचायत क्षेत्र से जीते जिला पंचायत सदस्य रविशंकर आदिवासी समाज से आते हैं। पिछले ग्यारह सालों से वो नंगे पैर चलकर लोगों की समस्याओं का समाधान करते आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें:केबल माफिया ACN नेटवर्क का संचालक संजीव अग्रवाल अब तक फरार, दूसरे राज्यों की पुलिस भी कर रही तलाश

नंगे पैर चलने को लेकर उनका कहना है कि वो गाँव मे रहने वाले लोगों के दुख दर्द को समझने के लिए नंगे पैर चल रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक उनका क्षेत्र विकसित नही हो जाता वो ऐसे ही नंगे पैर चलेंगे। यह पूछने पर की आप कब चप्पल पहनेंगे तो कहते हैं कुछ नही कह सकता कब पहनूंगा।

ये भी पढ़ें: अब आदिवासी बोलियों की होगी पढ़ाई, इन तीन बोलियों को स्कूली पाठयक्रम…

लगातार तीसरी बार जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीतने वाले रविशंकर सिंह ने इस बार पंद्रह हजार से अधिक मतों से कोरिया जिले में सबसे बड़ी जीत हासिल की है। उनकी जीत का अंतर संभवतः प्रदेश में भी बड़ी जीत में शुमार है। इतना ही नही रविशंकर के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले सभी प्रत्याशियों की जमानत भी रविशंकर ने जब्त करा दी है। एलएलएम और एम ए डिग्रीधारी रविशंकर चुनाव में कम संसाधनों के जरिये चुनाव लड़ते हैं।

ये भी पढ़ें: कृषि सलाहकार परिषद की पहली बैठक में हॉर्टिकल्चर राजधानी बनाने का लक…

रविशंकर पैदल ही पूरा क्षेत्र घूमते है। वह किसी राजनीतिक पार्टी के सदस्य नही है और एकता परिषद के बैनर तले लोगों की सेवा करते हैं। पहली बार महज इक्कीस साल की उम्र में जिला पंचायत सदस्य बनने वाले रविशंकर अभी जिला पंचायत उपाध्यक्ष पद के दावेदार भी है। एकता परिषद के लोग भी रविशंकर के कार्यो की तारीफ करते है