सतरेंगा को देश के पर्यटन नक्शे पर लाने बनेगी रणनीति, 23 फरवरी को कैबिनेट की बैठक में तय होगा रोड मैप | Strategy will be made to bring Satrenga on the tourism map of the country Road map will be decided in the cabinet meeting on 23 February

सतरेंगा को देश के पर्यटन नक्शे पर लाने बनेगी रणनीति, 23 फरवरी को कैबिनेट की बैठक में तय होगा रोड मैप

सतरेंगा को देश के पर्यटन नक्शे पर लाने बनेगी रणनीति, 23 फरवरी को कैबिनेट की बैठक में तय होगा रोड मैप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : February 10, 2020/4:10 am IST

कोरबा । जिले के सतरेंगा को देश के पर्यटन के नक्शे पर लाने के प्रयास जोरों पर हैं। जानकारी के मुताबिक है, इसी को लेकर 23 फरवरी को कैबिनेट की बैठक आयोजित होने जा रही है,जिसमें 12 मंत्री शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें- निर्भया केस के दोषियों के रोकी जानी चाहिए फांसी, वकील ने कहा- फांसी…

इस बैठक में राज्य सरकार के मुख्य सचिव सहित अन्य आला अफसर भी मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें- प्रदेश की राजधानी में आयोजित नहीं होगा इंडियन आइडल का फाइनल, सोनी ट…

बता दें कि बीते माह मुख्य सचिव आरपी मंडल के दौरे के बाद तय किया गया कि सतरेंगा को मॉडर्न टूरिज्म स्पॉट के तौर पर विकसित किया जाएगा।

सतरेंगा को बनाया जाएगा केरल मॉडल 
सतरेंगा क्षेत्र में इको टूरिज्म का विषय प्रमुखता से सामने आया। कोरबा, सरगुजा, जशपुर, बस्तर ऐसे क्षेत्र हैं, जो प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण हैं। चर्चा के दौरान इन क्षेत्रों का विकास केरल मॉडल को ध्यान में रखकर करने की बात भी हुई। चीफ सेक्रेटरी आरपी मंडल ने पदभार ग्रहण करने के तुरंत बाद ही प्रदेश को देश के पर्यटन मानचित्र में उभारने को लेकर योजना बनाने टूरिज्म विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। इसी के तहत कोरबा जिला प्रशासन को भी यहां की संभावनाओं व विशेषताओं का खाका देने कहा गया था।

 
Flowers