आमजनों से दुर्व्यवहार करने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी कड़ी कार्रवाई- डीजीपी, डीएम अवस्थी | Strict action will be taken against police personnel who misbehave with the public

आमजनों से दुर्व्यवहार करने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी कड़ी कार्रवाई- डीजीपी, डीएम अवस्थी

आमजनों से दुर्व्यवहार करने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी कड़ी कार्रवाई- डीजीपी, डीएम अवस्थी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : June 9, 2020/11:24 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हाल में ही पुलिस कर्मियों द्वारा आमजनों के साथ किए गए दुव्र्यवहार को बड़ी गंभीरता से लिया है और उन्होंने संबंधितों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश पुलिस महानिदेशक को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा है कि पुलिस का व्यवहार आम नागरिकों से सम्मानजनक और सहानुभूतिपूर्ण होना चाहिए।

पढ़ें- कोरोना काल में जब लोगों का रोजगार छूट रहा है, वहीं प्रदेश में शुरू ..

मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक डी.एम.अवस्थी ने राज्य के सभी रेंज पुलिस महानिरीक्षक एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि पुलिस कर्मियों द्वारा आमजनों से दुव्र्यवहार करने पर उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर अपराधी प्रकरण दर्ज किया जाए। अवस्थी ने रेंज पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षकों को अधिनस्थ पुलिस कर्मियों पर कठोर नियंत्रण रखने के निर्देश दिए हैं।

पढ़ें- अनोखा प्रदर्शन: अर्धनग्न होकर जिम संचालकों ने सड़क पर किया एक्सरसाइ.

अवस्थी ने कहा है कि इस प्रकार के मामलों के कारण पुलिस विभाग में लंबे समय से मेहनत कर रहे ईमानदार और अनुशासित पुलिस कर्मियों की सारी मेहनत पर पानी फिर जाता है और पुलिस की नकारात्मक छवि जनमानस के सामने आती है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश में यदि किसी पुलिस अधिकारी या कर्मचारी ने किसी भी आम व्यक्ति से दुव्र्यवहार किया तो उसे तत्काल निलंबित करते हुए आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए।

पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का बड़ा बयान, बोले- कोरोना रिपोर्ट आने…

पुलिस महानिदेशक ने रेंज पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षकों को यह भी निर्देशित किया है कि हाल ही में ही घटित इस प्रकार के प्रकरणों पर विभागीय जांच संस्थित कर तत्काल कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करें।