छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन का ऐसा होगा प्रारूप, जिला कलेक्टरों को लॉकडाउन लागू करने का अधिकार | Such a pattern of lockdown will be done in Chhattisgarh, District collectors have the right to enforce lockdown

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन का ऐसा होगा प्रारूप, जिला कलेक्टरों को लॉकडाउन लागू करने का अधिकार

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन का ऐसा होगा प्रारूप, जिला कलेक्टरों को लॉकडाउन लागू करने का अधिकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : July 18, 2020/12:19 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राज्य सरकार एक बार फिर प्रदेश में लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है। यह लॉकडाउन 7 दिनों का होगा और इसके लिए क्या नए दिशा निर्देश होंगे? यह किस जिले में लागू होगा, इसका क्या प्रारूप होगा इन तमाम बातों के लिए कलेक्टर को अधिकार दिए गए हैं। 21 जुलाई के बाद लॉकडाउन होगा।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में 21 जुलाई के बाद लागू होगा लॉकडाउन, एक हफ्ते तक रहेगा …

इसके पहले आज शाम भूपेश कैबिनेट की बैठक बुलाई थी, फिलहाल लॉकडाउन को लेकर पूरी तरह से मंथन करने के बाद यह फैसला लिया गया है कि जिलों के हिसाब से लॉकडाउन होगा। प्रदेश में लगातार बढ़ते करोना को मामलों को देखते हुए लंबे समय से लॉक डाउन की मांग की जा रही थी। वहीं आज स्वास्थ्य मं​त्री टीएस सिंहदेव ने भी इशारा किया था कि प्रदेश में लॉकडाउन की मांग की जा रही है, जिस पर अंतिम फैसला सीएम को लेना है।

ये भी पढ़ें: कोरोना काल में भी भाजपा नेता मना रहे सावन झूला उत्सव, बिना मास्क लग…

जिला कलेक्टर अपने जिले की स्थिति को देखकर फैसला लेंगे।पूरे प्रदेश में एक साथ लॉकडाउन नहीं होगा जहां कोरोना का संक्रमण ज्यादा है वहीं यह लॉकडाउन होगा। 

 
Flowers