लोकसभा चुनाव न लड़ने का फैसला करने वाली सुमित्रा ताई की ऐसी है ​सक्रियता, और ये है 'मन की बात' | Sumitra Tai, who decides not to contest the Lok Sabha elections, is such an activeity

लोकसभा चुनाव न लड़ने का फैसला करने वाली सुमित्रा ताई की ऐसी है ​सक्रियता, और ये है ‘मन की बात’

लोकसभा चुनाव न लड़ने का फैसला करने वाली सुमित्रा ताई की ऐसी है ​सक्रियता, और ये है 'मन की बात'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 28, 2019/7:38 am IST

इंदौर। पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के पास फिलहाल कोई जिम्मेदारी नहीं है। बावजूद इसके ताई की सक्रियता इंदौर के लंबित विकास कार्य और संगठन को लेकर बनी हुई है। लेकिन सुमित्रा महाजन के मन में टीस जरुर है, कि उन्हें रिटायर कर दिया गया है। हालाकि,ये बात उन्होने मजाकिया लहजे में कहीं लेकिन मन की बात जुबां पर जरुर आ गई।

read more: स्कूल में सांप काटने से दो छात्राओं की मौत का मामला, दो शिक्षक निलंबित, दंडाधिकारी जांच के आदेश

सुमित्रा महाजन कहती हैं कि अब वो घर पर किताबें पढ़ने और दूसरे काम में व्यस्त रहती हैं।अब तक खुद के शरीर पर ध्यान नहीं दिया था। अब मेरे पास कोई जिम्मेदारी नहीं है। लेकिन इंदौर के लंबित विकास कार्यों को लेकर जरुर चिंतित रहती हूं। इसीलिए हाल में अहिल्या स्मारक के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी मुलाकात की और दूसरे मुद्दों को लेकर भी जानकारी रखती हूं। स्मार्ट सिटी के तहत हटाए जा रहे अतिक्रमण को लेकर भी नगर निगम को चिट्ठी लिखी है।

read more: चंद्रयान-2 : इसरो के लिए आई अच्छी खबर, एक साल बढ़ सकता है आर्बिटर का जीवनकाल

रविवार को पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और भाजपा की वरिष्ठ नेत्री सुमित्रा महाजन ने बरसात में घर घर जाकर भाजपा के नए सदस्य बनाए। दरअसल, इंदौर भाजपा को ढाई लाख नए भाजपा सदस्य बनाने का टारगेट दिया गया है, जो कि प्रदेश में सबसे ज्यादा है। लेकिन सदस्यों के आंकड़ो पर गौर करें तो अब तक एक लाख सदस्य भी नहीं बने है। जबकि सदस्यता अभियान 11 अगस्त तक चलना है।

read more: पीएम मोदी ने की ‘मन की बात’, जानिए कश्मीर की जनता को पीएम ने क्या कहा?

सुमित्रा महाजन के मुताबिक पार्टी ने जिम्मेदारी दी है। लोकसभा चुनाव में भाजपा पांच लाख से ज्यादा मतों से जीती है, जब इतने वोट मिले हैं, तो इस आंकड़े के आधे सदस्य तो बनना ही चाहिए। चुनौती तो है ,लेकिन इसे पूरा कर लिया जाएगा। भाजपा में छोटे से लेकर बड़े नेता सब बराबर हैं।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/7zu0y49rWUw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>