ममता बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, लगाया 20 लाख का जुर्माना, जानिए क्या है मामला | Supreme Court charge 20 lakh to Mamta Banarjee due to ban a bangla Film in theater

ममता बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, लगाया 20 लाख का जुर्माना, जानिए क्या है मामला

ममता बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा झटका, लगाया 20 लाख का जुर्माना, जानिए क्या है मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : April 11, 2019/5:13 pm IST

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को तगड़ा झटका दिया है। दरसअल कोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार को 20 लाख का जुर्माना लगाया है। दरअसल ममता बनर्जी सरकार ने फ़िल्म “भविष्येर भूत” पर बेवजह प्रतिबंध लगाने के चलते कोर्ट ने सरकार को फटकार लगाते हुए कहा है कि फिलम के निर्माता को 20 लाख रूपए अदा करने का आदेश दिया है।

नक्सलियों की अपील पर भारी पड़ी IBC24 की अपील, जनता ने बुलेट का जवाब बैलेट से दिया

गौरतलब है कि इस फिल्म में कथित तौर पर राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल काग्रेस समेत अन्य राजनीतिक पार्टियों पर कटाक्ष किया गया था। इसी वजह से पिछले महीने फिल्म रिलीज होने के एक दिन बाद इसे राज्य भर के सभी सिनेमा हॉल से हटा दिया गया था। इसके बाद फिल्म निर्देशक अनिक दत्त ने दावा किया था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर ही सभी सिनेमा हॉल में उनकी फिल्म का प्रदर्शन बंद किया गया है। इस मामले को लेकर निर्माता अनिक दत्त ने सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई थी।

Read More: योगी-मायावती को निर्वाचन आयोग का नोटिस, मांगा 24 घंटे में जवाब

याचिककाकर्ता ने कहा था कि 15 फरवरी को यह फिल्म प्रदर्शित हुई थी लेकिन 16 फरवरी के बाद इसे बिना किसी कारण के कोलकाता के सभी सिनेमा हॉलों से हटा दिया गया। सिनेमा हॉल प्रबंधन की ओर से कहा गया था कि ऊपर से आदेश है लेकिन ऊपर से किसने आदेश दिया, यह किसी ने भी नहीं बताया था। इसके खिलाफ पूरी बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री सड़कों पर उतर गई थी लेकिन सिनेमा हॉल वालों की हिम्मत नहीं हुई कि इस फिल्म को दोबारा प्रदर्शित कर सके इसलिए इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई गई, जहां से फिल्म के प्रदर्शन को हरी झंडी दे दी गई।