शाहीन बाग प्रदर्शन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को भेजा नोटिस, 17 को होगी अगली सुनवाई | Supreme court sent notice to central government in Shaheen Bagh demonstration case

शाहीन बाग प्रदर्शन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को भेजा नोटिस, 17 को होगी अगली सुनवाई

शाहीन बाग प्रदर्शन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को भेजा नोटिस, 17 को होगी अगली सुनवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : February 10, 2020/9:18 am IST

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट में आज शाहीन बाग प्रदर्शन को लेकर सुनवाई हुई। जिसमें कोर्ट ने कहा कि लोगों को विरोध प्रदर्शन करने का अधिकार है लेकिन उन्हें निर्दिष्ट क्षेत्र में ही प्रदर्शन करना होगा। वहीं प्रदर्शनकारियों को हटाने के अनुरोध वाली याचिका पर केंद्र, दिल्ली सरकार और पुलिस को नोटिस जारी किया है। इसके साथ ही अब कोर्ट मामले की अगली सुनवाई 17 फरवरी को करेगी।

Read More News: गोवा के आर्चबिशप ने मोदी सरकार से की अपील, कहा- बिना किसी शर्त के व…

कोर्ट ने इस पर केंद्र से जवाब मांगते हुए कहा कि वह दूसरे पक्ष को सुने बगैर शाहीन बाग को लेकर कोई निर्देश नहीं देगा। कोर्ट ने कहा कि प्रदर्शनकारी सड़क बंद नहीं करें और न ही दूसरों के लिए असुविधा पैदा कर सकते है।

Read More News: प्रदेश में पर्यटन बढ़ाने बनेगी स्पॉट्स टूरिस्ट नीति, इंटरनेशनल क्रि…

न्यायमूर्ति एस के कौल और एम जोसेफ की पीठ ने कहा कि ‘एक कानून है और लोगों की उसके खिलाफ शिकायत है। मामला अदालत में लंबित है। इसके बावजूद कुछ लोग प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्हें प्रदर्शन का अधिकार है।’

Read More News: ‘छपाक’ का घाटा ‘महाभारत’ से वसूलेगी दीपिका पादुकोण, पांचाली का निभाएंगी किरदा…

बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में करीब दो महीने से प्रदर्शन चल रहा है। भाजपा नेता ने सुप्रीम कोर्ट में शाहीन बाग से प्रदर्शनकारियों को हटाने की याचिका दाखिल किया है। जिसमें मांग संबंधी याचिका पर तत्काल सुनवाई की अपील की है।

Read More News: CAA-NRC का विरोध, ओवैसी बोले- अब कागज नहीं दिखाएंगे, सीना दिखाकर कह…

इसके साथ ही 35 छात्रों ने हाईकोर्ट में शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ याचिका दायर की थी। इस याचिका में कहा गया है कि प्रदर्शन के चलते बोर्ड परीक्षा की तैयारियों में छात्रों को काफी परेशानी आ रही है। फिलहाल आज हुई मामले की सुनवाई में उच्चतम न्यायालय ने नोटिस जारी कर अगली सुनवाई की तारीख तय की है।

Read More News: बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 4 जिलों के कलेकटर सहित दो दर्जन से अधिक IAS अफसरों के 

 
Flowers