चरित्र पर शक करके पिता ने बेटी को उतार दिया मौत के घाट, पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी | Suspecting the character, the father killed the daughter, the police solved the mystery of blind murder

चरित्र पर शक करके पिता ने बेटी को उतार दिया मौत के घाट, पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी

चरित्र पर शक करके पिता ने बेटी को उतार दिया मौत के घाट, पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : February 15, 2020/1:20 pm IST

महासमुंद। जन्म देने वाला पिता ही अपनी पुत्री की हत्या कर दे यह सुनकर अजीब लगता है, ऐसा ही एक मामला महासमुंद जिले के ग्राम कनेकेरा में सामने आया है । जहाॅ कलयुगी पिता ने अपनी पुत्री के चरित्र पर शक कर अपने ही हाथों से पत्थर मार कर अपनी पुत्री की हत्या कर दी । सूचना पर पुलिस मौके वारदात से मिले सुराग के आधार पर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया है।

ये भी पढ़ें:ST-SC आरक्षण मामले पर कल कांग्रेस प्रदेश के जिला मुख्यालयों में करेगी विरोध-प्रदर्शन

महासमुंद कोतवाली पुलिस को 1 फरवरी को सूचना मिली कि ग्राम पंचायत कनेकेरा के मुडनाला के पास एक युवती की लाश पडी है । सूचना पर मौके पर पहुॅची पुलिस ने मौके वारदात पर देखा कि युवती के सिर में गंभीर चोट के निशान है । उसके बाद पुलिस ने लोगों से पूछताछ की तो युवती की पहचान उसी गांव के सुलोचना दीवान उम्र 19 वर्ष के रूप में हुई । पुलिस ने प्रथम दृष्टया हत्या का मामला मानते हुए जांच शुरू की ।

ये भी पढ़ें: तेज रफ्तार कार हॉटल में घुसी, नाश्ता कर रहे स्कूली बच्चों को मारी ठ…

पुलिस ने मृतका के पिता से पूछताछ किया तो मृतका के पिता संतोष दीवान उम्र 42 वर्ष ने पुुलिस को बताया कि मृतका 31 जनवरी के दोपहर बाद से कहीं गई थी और देर रात तक घर नही आई, तो आसपास खोजबीन की । जब सुलोचना नही मिली तो सुबह पता करने की बात कहीं और सुबह सुलोचना की लाश मिली । पुलिस ने जब खोजी कुत्ते का सहारा लिया तो कुत्ता मृतिका के घर के पास जाकर रूक गया । पुलिस को शक हो गया कि कोई परिवार का आरोपी है । उसके बाद पुलिस ने हर बिन्दुओं पर जांच शुरू की ।

ये भी पढ़ें: ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह बोले- अगर भरा खजाना मिलता तो अब तक हो ज…

पुलिस ने मृतका के पिता संतोष दीवान से कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी पिता सब कबूल दिया । आरोपी पिता ने पुलिस को बताया कि उसकी छोटी बेटी दूसरे जाति के लड़के के साथ शादी कर ली । जिसके कारण उसे काफी जिल्लत उठानी पडी और मृतका सुलोचना भी कई लड़कों से बातचीत करती थी । यही बात आरोपी को पंसद नही थी । आरोपी संतोष सोच रहा था कि अगर सुलोचना भी छोटी लड़की की तरह किसी दूसरे से शादी कर लेगी तो यह अच्छा नही है ।

ये भी पढ़ें: बीजेपी के नवनिर्वाचित प्रदेशाध्यक्ष ने कहा, ‘दलगत राजनीति से ऊपर उठ…

वारदात के दिन जब सुलोचना देर रात वापस आई तो आरोपी ने पूछा कहा गई थी । इसी बात को लेकर पिता-पुत्री में विवाद हुआ और मृतका घर से बाहर निकली । चूंकि आरोपी शराब के नशे में था उसने सुलोचना को दौड़ाया और मुडानाला के पास सुलोचना को पकडा और पास में पड़े पत्थर से उसके सिर पर वार कर दिया । जिससे सुलोचना की मौत हो गई । इस पूरे मामले में पुलिस आरोपी पिता को गिरफ्तार कर धारा 302 के तहत मामला पंजीबद्ध कर कार्यवाही कर रही है ।

 
Flowers