निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता प्रकरण में पहली गिरफ्तारी, आरके जैन को किया गया गिरफ्तार | Suspended IPS Mukesh Gupta case, RK Jain arrested

निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता प्रकरण में पहली गिरफ्तारी, आरके जैन को किया गया गिरफ्तार

निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता प्रकरण में पहली गिरफ्तारी, आरके जैन को किया गया गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : August 2, 2019/9:55 am IST

रायपुर। मुकेश गुप्ता प्रकरण में पहली गिरफ्तारी हो गई है। देर रात आरके जैन नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि साडा के भंग होने के बाद पुलिस को पहली सफलता मिली है।

read more : अयोध्या राममंदिर मामले में मध्यस्थता विफल, अब 6 अगस्त से होगी सुप्रीम कोर्ट में रोजाना सुनवाई

बता दें कि मुकेश गुप्ता के अलावा मामले में 4 अन्य आरोपियों के नाम सामने आए थे। आरके जैन की गिरफ्तारी के बाद मुकेश गुप्ता की गिरफ्तारी तय मानी जा रही है। आर के जैन इस समय नगर निगम दुर्ग में पदस्थ है। वहीं बताया जा रहा है कि एक अन्य आरोपी एसबी सिंह की गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना हो गई है।

read more : पूर्व मुख्य सचिव अमन सिंह के भ्रष्टाचार की शिकायत का मामला, कांग्रेस प्रवक्ता को जानकारी देने मंत्रायल से बुलावा

बता दें कि ईओडब्लू के निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी है। गुप्ता फर्जीवाड़े के केस में वांटेड हैं। भिलाई पुलिस उनकी तलाश कर रही है। गिरफ्तारी के खिलाफ गुप्ता ने कोर्ट में याचिका दर्ज कराई थी। गुप्ता की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने शासन को एक सप्ताह के भीतर केस डायरी प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। निलंबित डीजी ने जून 2019 में दर्ज एफआईआर को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।

read more : रेत माफिया ने गोली चलाकर फैलाई दहशत, अवैध परिवहन रोकने पर दो​ किसानों ​को पीट—पीट कर किया अधमरा

भिलाई के माणिक मेहता की शिकायत पर निलंबित आईपीएस मुकेश गुप्ता के खिलाफ भिलाई के सुपेला थाने में चारसौबीसी और साजिश का केस दर्ज किया है। गुप्ता पर आरोप है कि दुर्ग जिले के एसपी के रूप पदस्थ रहते जाली दस्तावेजों के आधार पर साडा की मोतीलाल आवासीय योजना में भूखंड का आबंटन अपने नाम कराया।