अयोध्या राममंदिर मामले में मध्यस्थता विफल, अब 6 अगस्त से होगी सुप्रीम कोर्ट में रोजाना सुनवाई | Ayodhya Ramamandir case; now it will be from August 6, daily hearings in the Supreme Court

अयोध्या राममंदिर मामले में मध्यस्थता विफल, अब 6 अगस्त से होगी सुप्रीम कोर्ट में रोजाना सुनवाई

अयोध्या राममंदिर मामले में मध्यस्थता विफल, अब 6 अगस्त से होगी सुप्रीम कोर्ट में रोजाना सुनवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : August 2, 2019/9:00 am IST

नईदिल्ली। अयोध्या राममंदिर मामले में आज अ​हम फैसला देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इस मामले में आगामी 6 अगस्त से रोजना सुनवाई होगी। इस मामले में गठित की गई मध्यस्थता समिति ने अपनी रिपोर्ट दे दी है जिसके बाद कोर्ट ने कहा है कि मध्यस्थता विफल हो गई है, इसलिए अब इस मामले का हल कोर्ट से ही निकलेगा। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अब इस मामले की सुनवाई तब तक चलेगी, जब तक कोई नतीजा नहीं निकल जाता है।

read more: प्रदेशभर में 10 अगस्त तक जबरदस्त बारिश की उम्मीद, जानिए राजधानी में अब तक कितनी बारिश हुई?

सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि अयोध्या राममंदिर में में हप्ते में तीन दिन मंगलवार, बुधवार और गुरूवार को नियमित रूप से सुनवाई होगी। मध्यस्थता का कोई नतीजा नही निकला। वहीं इस मामले में हिंदू पक्षकारों ने सु्प्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। सुनवाई के दौरान सबसे पहले निर्मोही अखाड़ा का पक्ष सुना जाएगा उसके बाद दूसरे नंबर पर रामलला विराजमान का पक्ष रखा जाएगा।

read more: रेत माफिया ने गोली चलाकर फैलाई दहशत, अवैध परिवहन रोकने पर दो​ किसानों ​को पीट—पीट कर किया अधमरा

गुरुवार को मध्यस्थता समिति ने सुप्रीम कोर्ट में सीलबंद लिफाफे में फाइनल रिपोर्ट पेश की थी। सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही कहा था कि अगर आपसी सहमति से कोई हल नहीं निकलता है तो रोजाना सुनवाई होगी। यह फैसला चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली संवैधानिक पीठ ने किया। इस बेंच में जस्टिस एसए बोबडे, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एसए नजीर शामिल हैं।

 
Flowers