स्वाइन फ्लू के बढ़ते मरीज से प्रशासन नाराज, कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग और जिला अधिकारियों की बैठक में दी विशेष हिदायत | swine flu in bhilai

स्वाइन फ्लू के बढ़ते मरीज से प्रशासन नाराज, कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग और जिला अधिकारियों की बैठक में दी विशेष हिदायत

स्वाइन फ्लू के बढ़ते मरीज से प्रशासन नाराज, कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग और जिला अधिकारियों की बैठक में दी विशेष हिदायत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : February 20, 2019/9:45 am IST

भिलाई। भिलाई में तीन लोगो की मौत स्वाइन फ्लू से हो चुकी है । जिसके बाद जिला कलेक्टर अंकित आनन्द ने स्वास्थ्य विभाग और जिला अधिकारियों की बैठक लेकर सभी को खास हिदायत दी है। की निगम क्षेत्र में सफाई को लेकर किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए, वहीं स्वास्थ विभाग अपनी नाकामियों को छिपाने लोगों को हाँथ न मिलाने और मुह में कपड़े ढकने और गले न मिलने की हिदायत दे रहे हैं।वहीं लोगो के मौत के बाद जांच रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू होने की पहचान हो रही है।

ये भी पढ़ें –सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला अनिल अंबानी को लौटाना होगा 453 करोड़, वर्ना हो जाएगी जेल

बता दें कि भिलाई में स्वाइन फ्लू के 27 संभावित मरीज है वहीं चार H1 N1 के पोसिटिव मरीजो का इलाज शहर के निजी अस्पतालों में चल रहा है। जनवरी माह से अब तक भिलाई के रामप्रसाद गुप्ता, बालोद के एक और अभनपुर की शकुन साहू की मौत भीलाई में इलाज के दौरान ही चुकी है,।जिसके बाद जिला कलेक्टर अंकित आनंद ने अधिकरियों को खास हिदायत दी है। लेकिन स्वास्थ विभाग ने न कहीं शिविर लागये न जागरूकता के लिये टीम बनाई। सिर्फ लोगो को हाँथ न मिलाने और गले न मिलने की हिदायत दे रहे हैं। वहीं पीड़ित मरीज की मौत के बाद रिपोर्ट में स्वाइन फ्लू की पहचान हो रही है। अगर पहले जांच रिपोर्ट मिले तो शायद लोगो की जान बचाई जा सकती है।

 
Flowers