तबलीगी जमात केस, देश भर में 20 ठिकानों पर छापा, दस्तावेज खंगाल रही ED | Tabligi Jamaat case, raid on 20 locations across the country

तबलीगी जमात केस, देश भर में 20 ठिकानों पर छापा, दस्तावेज खंगाल रही ED

तबलीगी जमात केस, देश भर में 20 ठिकानों पर छापा, दस्तावेज खंगाल रही ED

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : August 19, 2020/11:19 am IST

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय ED ने तबलीगी जमात केस में बुधवार को 20 जगहों पर छापेमार कार्रवाई की है। ईडी की टीम आज दिल्ली में 7 जगहों पर, मुंबई में पांच जगहों, अंकेश्वर में एक जगह और कोच्चि में तीन जगहों पर छापेमारी की। ईडी की टीम दस्तावेज खंगालने में जुटी है।

पढ़ें- बीते 4 महीनों में करीब 2 करोड़ लोगों ने नौकरी गंवाई, बेरोजगारी और अर्थव्यवस्था का सच नहीं छुप सकता- राहुल गांधी

देशभर में 20 ठिकानों से तबलीगी जमात की फंडिंग से जुड़े अहम दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस सीज़ किए गए हैं। ईडी की टीम ने दिल्ली के जाकिर नगर इलाके में भी छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि यहीं पर जमात के मुखिया मौलाना साद का घर है।

पढ़ें- अब नहीं लगेगा कोई लॉकडाउन, बाजारों को फुल टाइम खोलन…

बता दें तबलीगी जमात का कोरोना कनेक्शन सामने आने के बाद उसके मुखिया मौलाना साद पर पुलिस ने शिकंजा कसा था। अप्रैल में ही ईडी ने मौलाना साद समेत पांच लोगों पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। ईडी ने मौलाना साद के चार सहयोगियों से पूछताछ भी की थी।

पढ़ें- 2.5 लाख अन्नदाताओं को मिलेगा 750 करोड़ का बीमा क्ले…

इन लोगों से पूछताछ के दौरान ईडी अधिकारियों की ओर से जानने की कोशिश की जा रही है मरकज के फंड की देखभाल कौन करता था। मरकज के लिए फंड कहां से और कैसे आता है।

पढ़ें- मध्यप्रदेश की बस आगरा में हाईजैक, 34 यात्रियों सहित बस को ले गए हथियारबंद बदमाश

क्या यह फंड डोनेशन के जरिए आता है। ईडी ने मौलाना साद को भी पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन अभी तक वह हाजिर नहीं हुआ है। बहरहाल ED दस्तावेज खंगालने में जुटी है।