बीएड- डीएड संघ करेगा सीएम हाउस का घेराव, भूख हड़ताल का किया ऐलान | B.Ed.-D.Ed. Union will encircle CM House Announced a hunger strike

बीएड- डीएड संघ करेगा सीएम हाउस का घेराव, भूख हड़ताल का किया ऐलान

बीएड- डीएड संघ करेगा सीएम हाउस का घेराव, भूख हड़ताल का किया ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : September 7, 2020/3:25 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 14580 पदों पर शिक्षकों भर्ती की रुकी हुई प्रक्रिया को लेकर प्रशिक्षत बीएड- डीएड संघ अब खुल कर मैदान में आ गया है। संघ ने आज सीएम हाउस घेराव का ऐलान किया है। इसके साथ ही बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर भूख हड़ताल शुरू करने का भी ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें- इस देश में फिर बढ़ने लगा कोरोना का प्रकोप, एक दिन में सामने आए 2,98..

संघ के प्रांतीय अध्यक्ष दाउद खान ने बताया कि सोमवार की सुबह 10 बजे, प्रदेश भर के चयनित शिक्षक उम्मीदवार राजधानी के बूढ़ा तालाब धरना स्थल पर जुटेंगे और वहां से सीएम घेराव करने निकलेंगे।

ये भी पढ़ें-चीनी समूह ने दुर्घटनाग्रस्त हुए अमेरिकी विमान को झील से निकालने की …

खान ने  बताया कि पिछले डेढ़ सालों से यह प्रक्रिया अटकी पड़ी है, और अब सरकार ने उस प्रक्रिया को पूरी करने की बजाय मेरिट लिस्ट की अवधि को एक साल के लिए और बढ़ा दिया है। यानी, हम हजारों युवा एक साल तक और बेरोजगार बैठे रहेंगे। उन्होंने सवाल किया कि जब कोरोना काल में भी भवन बन सकते हैं, मंदिर- हज हाउस बन सकते हैं, विधायकों के वेतन भत्ते बढ़ सकते हैं तो फिर शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर ही बजट का रोना क्यों रोया जा रहा है।

राजधानी रायपुर में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के बीच शिक्षकों की भीड़ जुटने से प्रशासन के लिए मुश्कलें खड़ी हो सकती हैं।