दल- बदल का मेगा शो, दावा- 10 हजार से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता लेंगे बीजेपी की सदस्यता, युवा नेता गिरफ्तार, कई नेताओं को किया गया नजरबंद | Team mega show Claim - more than 10 thousand Congress workers will take membership of BJP Youth leader arrested, many leaders arrested

दल- बदल का मेगा शो, दावा- 10 हजार से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता लेंगे बीजेपी की सदस्यता, युवा नेता गिरफ्तार, कई नेताओं को किया गया नजरबंद

दल- बदल का मेगा शो, दावा- 10 हजार से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता लेंगे बीजेपी की सदस्यता, युवा नेता गिरफ्तार, कई नेताओं को किया गया नजरबंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : August 22, 2020/4:00 am IST

ग्वालियर में आज से दलबदल का मेगा शो होने जा रहा है… सिंधिया की अगुवाई में बीजेपी ग्वालियर-चंबल संभाग में 3 दिन का सदस्यता अभियान चलाने जा रही है। इधर कांग्रेस कोरोना का हवाला देकर बीजेपी के इस अभियान पर हमलावर है। कांग्रेस आज से 3 दिन तक धरना प्रदर्शन करेगी, हालांकि उपचुनाव के मद्देनजर खुद कांग्रेस भी प्रचार की रणनीति बनाने में जुटी है।

ये भी पढ़े- राज्यसभा सांसद सरोज पांडे ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना पर उठाए सवाल, विज्ञापन

दरअसल बीजेपी सिंधिया की अगुवाई में ग्वालियर-चंबल संभाग में 3 दिन का सदस्यता अभियान चलाने जा रही है, पार्टी का दावा है कि इसमें 10 हजार से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ता और सिंधिया समर्थक बीजेपी की सदस्यता लेंगे। कार्यक्रम में सिंधिया के साथ ही सीएम शिवराज सिंह, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहेंगे। इधर कोरोना काल में हो रहे इस आयोजन को लेकर कांग्रेस हमलावर है। कांग्रेस का ये भी कहना है कि बीजेपी जिन 10 हजार कार्यकर्ताओं के बीजेपी में शामिल होने का दावा कर रही है। कांग्रेस के इतने सक्रिय कार्यकर्ता अंचल में है ही नहीं।

ये भी पढ़े- सैकड़ों नहीं हजारों कार्यकर्ता छोड़ेंगे कांग्रेस, ऊर्जा मंत्री ने किया बड़ा दावा

इससे पहले ग्वालियर में कांग्रेस के कई नेताओं को नजरबंद किया गया है। सिंधिया के दौरे पर कांग्रेस नेता उन्हें काले झंडे दिखाने की तैयारी में थे। इसको देखते हुए कांग्रेस कार्यालय को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस ने कांग्रेसियों को धरने से पहले ही गिरफ्तार करने की योजना बनाई है। बता दें कि कांग्रेस का अपने जिला कार्यालय से महात्मा गांधी की प्रतिमा तक धरने का कार्यक्रम है। इससे पहले मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस प्रवक्ता आर्यन शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। प्रदेश महासचिव NSUI सचिन द्विवेदी को भी गिरफ्तार किया गया है। इन नेताओं के नेतृत्व में ज्योतिरादित्य सिंधिया के दौरे पर उन्हें काले झंडे दिखाने की ये योजना थी।
विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने सुबह-सुबह दोनों नेताओं को उनके घर से गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़े- सीएम भूपेश बघेल ने जन्मदिन के पहले की सार्वजनिक अपील, 23

कांग्रेस एक तरफ तो बीजेपी के प्रोग्राम का विरोध कर रही है। वहीं दूसरी ओर खुद के प्रचार को लेकर भी फॉर्म में आ रही है। कांग्रेस नेता भी बस में सवार होकर 5 दिन तक ग्वालियर-चंबल की 16 विधानसभा सीटों में घूमेंगे… और अपने पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश करेंगे। कांग्रेस की कैंपन की शुरुआत दतिया के पीतांबरा पीठ से होगी, हालांकि तारीख का ऐलान नहीं हुआ है। इधर बीजेपी का कहना है कि चंबल में तो कांग्रेस बची ही नहीं है।

कुल मिलाकर उपचुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है, एक तरफ सिंधिया लॉबी अपनी ताकत दिखाने में जुटी है, तो वहीं कांग्रेस ग्वालियर-चंबल के रास्ते एक बार भी सत्ता के सिंहासन पर पहुंचने के सपने देख रही है।

 

 
Flowers