आइडिया-वोडाफोन बड़े संकट में, हर महीने हो रहे घाटे, आज हो सकता है सर्विस बंद करने का ऐलान | Telecom company Idea-Vodafone may announce to discontinue service in india today

आइडिया-वोडाफोन बड़े संकट में, हर महीने हो रहे घाटे, आज हो सकता है सर्विस बंद करने का ऐलान

आइडिया-वोडाफोन बड़े संकट में, हर महीने हो रहे घाटे, आज हो सकता है सर्विस बंद करने का ऐलान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : February 15, 2020/11:36 am IST

नई दिल्ली। भारत की एक और टेलीकॉम कंपनी आज सर्विस बंद करने का ऐलान कर सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद वोडाफोन और आइडिया बड़े संकट में फंस गई है। इस संकट से निकलने के लिए आज कंपनी की बोर्ड की बैठक बुलाई गई है। जिसमें कंपनी के भविष्य पर फैसला होगा।

Read More News: रिटायर्ड फौजी की पत्नी ने खुद को मारी गोली, हालत गंभीर, फैली सनसनी

बता दें कि दिसंबर 2019 में वोडा-आइडिया के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा था कि अगर सरकार द्वारा आर्थिक मदद मुहैया नहीं कराई जाती है तो कंपनी बंद हो जाएगी। वहीं अब हर महीने हो रहे भारी घाटे के चलते अपने ऑपरेशंस को चालाने में भारी दिक्कतें हो रही है।

Read More News: सीएम कमलनाथ ने मध्यप्रदेश बीजेपी के नए अध्यक्ष को दी बधाई, सकारात्म..

इसे लेकर आज कंपनी बोर्ड बैठक कर रही है। जानकारी के अनुसार डीओटी की रकम को चुकाने के लिए कंपनी के पास और क्या ऑपशंस हैं इस पर भी बैठक में फैसला होगा। वहीं कंपनी को हो रहे घाटे की एक रिपोर्ट पर नजर डाले तो कंपनी को तीसरी तिमाही यानी अक्टूबर-दिसंबर के दौरान कुल 6,439 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। यह लगातार छठी तिमाही है। इसके साथ ही कंपनी के शेयर में 20 फीसदी से ज्यादा की गिरावट हुई थी।

Read More News: भारत की तुर्की को दो टूक, जम्मू कश्मीर पर न करें बात तो दोनों देशों के लिए अच…

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने एजीआर मामले में कंपनियों के खिलाफ सख्त रवैया अपनाया है। 16 जनवरी को जस्टिस अरुण मिश्रा की पीठ ने दूरसंचार कंपनियों को सरकार को एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) चुकाने के आदेश दिए थे। वहीं टेलीकॉम कंपनियों को कोई भी राहत देने से इनकार किया। जिसके चलते टेलीकॉम कंपनियों को हर महीने घाटे हो रही है।

Read More News: आईएएस की नौकरी छोड़कर राजनीति में आने वाले पूर्व अफसर पर लगा PSA, आ…