राज्य सरकार अब मुफ्त में उपलब्ध करवाएगी रेमडेसिविर इंजेक्शन, चिकित्सा शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश | The MP state government will now provide Remadecivir injection for free

राज्य सरकार अब मुफ्त में उपलब्ध करवाएगी रेमडेसिविर इंजेक्शन, चिकित्सा शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

राज्य सरकार अब मुफ्त में उपलब्ध करवाएगी रेमडेसिविर इंजेक्शन, चिकित्सा शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : April 9, 2021/7:12 am IST

भोपाल, मध्यप्रदेश। रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर मचे हाहाकार के बीच शिवराज सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। राज्य सरकार अब मुफ्त में इंजेक्शन उपलब्ध करवाएगी। इसे लेकर चिकित्सा शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

Read More News: राकेश्वर की रिहाई! जवान के ‘लालगढ़’ से वापसी पर छाई खुशी

बता दें कि प्रदेश में बीते कुछ दिनों से रेमडेसिविर इंजेक्शन की भारी किल्लत हो रही है। इंदौर के दवा बाजार में हर दिन लोगों की लंबी लाइन लग रही है। वहीं आज भड़के लोगों ने हंगामा किया। जिसके बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग ने गंभीर मरीजों के उपचार के ​लिए मुफ्त में इंजेक्शन देने का ऐलान किया। इस घोषणा से मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी।

Read More News: ‘लालगढ़’ से लौट आया CRPF जवान, नक्सलियों ने की जनआदलत, रस्सी से बंधे हुए थे राकेश्वर सिंह.. 

आदेश के अनुसार सरकारी मेडिकल कॉलेजों में यह रेमडेसिविर इंजेक्शन फ्री में मिलेगा। इंदौर के एम.जी.एम. मेडिकल कॉलेज को नोडल सेंटर बनाया गया है। इंदौर से भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर और रीवा में इंजेक्शन भेजा जाएगा।

Read More News: ऑक्सीजन, रेमडेसिविर पर संग्राम! दर-दर भटकने को मजबूर हैं मरीजों के परिजन

बता दें कि कोरोना से संक्रमित गंभीर मरीजों के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन संजीवनी का काम करता है। वहीं कोरोना की दूसरी लहर में में सामने आ रहे संक्रमित मामलों में 40 फीसदी मरीज गंभीर अवस्था में हैं। वहीं रेमडेसिविर इंजेक्शन मरीजों को गंभीर अवस्था से बचाने का काम करती हैं।

Read More News: ओडिशा से छत्तीसगढ़ आने-जाने वाली सभी बसों पर लगा प्रतिबंध, निर्देश जारी