IBC24 की खबर का असर, पराली जलाने से धान खाक होने के मामले को प्रशासन ने लिया संज्ञान, मौके पर भेजे गए पटवारी | The administration took cognizance of the paddy burning due to stubble burning

IBC24 की खबर का असर, पराली जलाने से धान खाक होने के मामले को प्रशासन ने लिया संज्ञान, मौके पर भेजे गए पटवारी

IBC24 की खबर का असर, पराली जलाने से धान खाक होने के मामले को प्रशासन ने लिया संज्ञान, मौके पर भेजे गए पटवारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : November 24, 2020/12:03 pm IST

जांजगीर, छत्तीसगढ़। पराली की आग से किसान की फसल जलने के मामले को प्रशासन ने संज्ञान में लिया है। IBC24 ने इस खबर का प्रमुखता से दिखाया। एसडीएम मेनका प्रधान ने मामले संज्ञान में लेते हुए पटवारी को मौके पर भेजा है।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू को लेकर स्वास 

पटवारी की रिपोर्ट के आधार पर नुकसान का आंकलन किया जाएगा। प्रतिवेदन के आधार पर किसान को मुआवजा देने की बात कही गई है। किसान ने 22 से 25 हजार रुपए नुकसान होने की बात कही है। 

पढ़ें- अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत पर बनी शॉर्ट फ़िल्म की रि…

गौरतलब है कि गुदरी गांव में पराली जलाने के दौरान बगल वाली खेत में रखा धान जलकर खाक हो गया। खेत में फसल काटकर रखी गई थी। पराली की आग ने किसान की फसल को पलभर में तबाह कर दिया।

पढ़ें- राज्य में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की तैयाारियां श…

अपनी सालभर की मेहनत पलभर में आग में खाक होता देख किसान खुद को रोक नहीं पाया। किसान ने खेत पर ही फूट-फूटकर रोया, क्योंकि फसल की कीमत एक किसान से ज्यादा कोई और नहीं समझ सकता।

पढ़ें- राज्य में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण की तैयाारियां शुरू, टीकाकरण के लिए 27,931 स्थलों और 8,192 वैक…

कर्ज से लेकर न जाने इस फसल को बड़ा करने में किसान ने कितनी जतन और जद्दोजहद की होगी। अपनी फसल को आंखों के सामने राख होता देख किसान रो-रोकर बेहाल हो गया था। इस घटना के बाद राजस्व विभाग को नुकसान के आंकलन के लिए सूचित किया गया था। 

 

 
Flowers