आज ईस्टर संडे: बेहद शुभ माना जाता है अंडा, जीवन को नया उत्साह से भरने का देता है संदेश | The egg is considered very auspicious on Easter Sunday, the message to fill life with new enthusiasm

आज ईस्टर संडे: बेहद शुभ माना जाता है अंडा, जीवन को नया उत्साह से भरने का देता है संदेश

आज ईस्टर संडे: बेहद शुभ माना जाता है अंडा, जीवन को नया उत्साह से भरने का देता है संदेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : April 12, 2020/3:30 am IST

धर्म। इस बार 12 अप्रैल को गुड फ्राइडे मनाया गया। इस दिन प्रभु यीशु को सूली पर चढ़ा दिया गया था। मान्यताओं के अनुसार इसके तीसरे दिन ईस्टर संडे को प्रभु फिर से जीवित हो गए। उनके दोबारा जिंदा होने की खुशी में ईस्टर संडे को ईसाई समुदाय के लोग विशेष पर्व के रूप में मनाते हैं। पुन: जीवित होने के बाद 40 दिनों तक शिष्यों को सत्य के रास्ते पर चलने का संदेश दिया। फिर प्रभु यीशु ने दोबारा अपने प्राण को त्यागकर स्वर्ग चले गए।

Read More News: अमिताभ बच्चन ने चीनी राष्ट्रपति पर किया मज़ेदार ट्वीट, आपका नाम तो गिनीज़ बुक
ईस्टर संडे का त्योहार ईसाई समुदाय के लिए बहुत ही महत्व है। इस पर्व में ईसाई धर्म के लोग अपने परिवार संग चर्च में एकत्रित होते हैं और प्रार्थना में भाग लेते हैं। वहीं आज के दिन अंडों का विशेष महत्व है।

Read More News: लॉकडाउन तोड़ने वालों को धाकड़ बल्लेबाज सहवाग ने बताया अपना उसूल,आवे…

ईस्टर संडे को खजूर इतवार के नाम से भी जाना जाता है। ईसाई धर्म के अनुसार अंडे को बहुत ही शुभ माना जाता है। अंडे नया उत्साह और नई उंमग से भरने का संदेश देता है। इस दिन लोग एक दूसरों को अंडों को गिफ्ट के रूप में देते हैं। इस दिन सभी लोग गिरजाघरों में एकत्रित होकर पवित्र बाइबल पढ़ते हुए प्रभु यीशु के उपदेशों को याद किया जाता है।

Read More News: लापता दोनों युवकों की हत्या की खबर, आधिकारिक पुष्टि नहीं, पुलिस दो .

 
Flowers