श्मशान घाटों में लगा चिताओं का अंबार, सरकार बनाएगी रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर सहित इन शहरों में विद्युत शवदाह गृह | The funeral pyre in the Shamsan Ghats, the government will make Raipur, Durg, Bilaspur and other electric crematoriums in these cities

श्मशान घाटों में लगा चिताओं का अंबार, सरकार बनाएगी रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर सहित इन शहरों में विद्युत शवदाह गृह

श्मशान घाटों में लगा चिताओं का अंबार, सरकार बनाएगी रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर सहित इन शहरों में विद्युत शवदाह गृह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : April 11, 2021/1:52 pm IST

रायपुर: कोविड 19 महामारी के कारण हो रही अधिक मौतों और मुक्तिधाम में शव जलाने में उत्पन्न हो रही कठिनाइयों से निपटने के लिए विद्युत शवदाहगृह स्थापित करने की कार्रवाई की जा रही है। नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने मुक्तिधामों में मौत के बाद शव जलाने में लम्बा इंतजार और लोगों को आ रही कठिनाइयों को गंभीरता से लिया है।

Read More: तीन दिन के भीतर परिवार से उठी तीन अर्थी, महिला ने पति, ससुर और देवर का किया अंतिम संस्कार

उन्होंने रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, भिलाई और रिसाली नगर निगम में विद्युत शवदाहगृह स्थापित करने आवश्यक निर्देश दिए हैं। नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा रायपुर, बिलासपुर, कोरबा और भिलाई और दुर्ग,रिसाली नगर निगम आयुक्त को इस संबंध में अल्पकालीन निविदा/ ईओआई जारी करने 7 दिवस की अनुमति प्रदान की गई है।

Read More: चीन की कोरोना वैक्सीन नहीं है बहुत प्रभावी, चीन के टॉप स्वास्थ्य अधिकारी ने किया स्वीकार

रायपुर, बिलासपुर, भिलाई, कोरबा में विद्युत शवदाहगृह के लिए पूर्व में ही अनुमति दी जा चुकी थी जबकि रिसाली और दुर्ग के लिए अधोसंरचना मद से अलग अलग 47 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की गई है। विभाग द्वारा आयुक्तों को शीघ्र ही विद्युत शवदाहगृह स्थापित करने की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Read More: एक्टर सोनू सूद ने की 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की अपील, छात्रों के समर्थन में कही ये बात… देखिए