IBC24 की खबर का असर, मकान तोड़कर बेघर किए गए बुजुर्ग दंपति से मिले विधायक, मकान का वनाधिकार पट्टा देने के निेर्देश | The impact of the news of IBC24, MLA met with elderly couple

IBC24 की खबर का असर, मकान तोड़कर बेघर किए गए बुजुर्ग दंपति से मिले विधायक, मकान का वनाधिकार पट्टा देने के निेर्देश

IBC24 की खबर का असर, मकान तोड़कर बेघर किए गए बुजुर्ग दंपति से मिले विधायक, मकान का वनाधिकार पट्टा देने के निेर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : July 18, 2020/5:15 pm IST

कोरिया। एक बार फिर आईबीसी 24 की खबर का असर हुआ है। हम पिछले दो दिनों से मनेन्द्रगढ़ के चैनपुर इलाके में प्रशासन द्वारा की गई कार्यवाही के बाद बुजुर्ग दम्पति के बेघर होने के मामले को दिखा रहे थे। इस मामले को प्रमुखता से दिखाने के बाद इलाके के विधायक गुलाब कमरो पीड़ित से मिलने पहुँचे और बारिश के मौसम में तोड़े गए मकान से हुए नुकसान को लेकर दुख जताया। उन्होंने पीड़ित के गिराए गए मकान से कुछ दूर शासकीय जमीन पर बने अस्थाई मकान का वनाधिकार पट्टा दिए जाने के निर्देश प्रशासन को दिया ।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना मरीजों की रिकवरी दर 70.2 प्रतिशत, मृत्यु दर 0….

गुलाब कमरो ने साथ ही जनपद पंचायत के सीईओ को प्रधानमंत्री आवास योजना से मकान बनाकर देने के निर्देश भी दिए और तात्कालिक सहायता के रूप में दस हजार रुपए की राशि दिये जाने की बात कही। पीड़ित से मिलने जिला पंचायत अध्यक्ष रेणुका सिंह भी भाजपा के प्रतिनिधिमंडल के साथ पहुची । उन्होंने मकान गिराए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की और तोड़े गए मकान की जगह मकान बनाकर देने की मांग की। वहीं भाजपा के महामंत्री जमुना पांडेय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पीड़ित के साथ है उसको न्याय जरूर मिलेगा।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री ने कोरोना टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश, लाॅक…

दरअसल शिवलाल नामक व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ रह रहा था । 20 साल पहले उसने आईटीआई भवन चैनपुर के पास कच्चा मकान बनाया था । दो दिन पहले गुरुवार को प्रशासन की टीम मौके पर बिना किसी नोटिस के पहुची और मकान को गिरा दिया। मकान गिर जाने के बाद शिवलाल अपनी पत्नी के साथ खुले आसमान में रह रहा था । उसके साथ उसके मवेशी भी खुले भी रह रहे थे।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के 6 जिलों से 57 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, कुल संक्रमित…