मुख्यमंत्री ने कोरोना टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश, लाॅकडाउन लगाने के 3 दिन पहले देनी होगी सूचना | Chief Minister gave instructions to increase the number of corona testing, information to be given 3 days before the lockdown

मुख्यमंत्री ने कोरोना टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश, लाॅकडाउन लगाने के 3 दिन पहले देनी होगी सूचना

मुख्यमंत्री ने कोरोना टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने के दिए निर्देश, लाॅकडाउन लगाने के 3 दिन पहले देनी होगी सूचना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : July 18, 2020/2:13 pm IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आज शाम मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति, रोकथाम और बचाव के कार्यों की गहन समीक्षा की गई। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने और कोरोना संक्रमण के उपचार के लिए बेडो की संख्या बढ़ाने तथा टेक्निशियन, एएनएम आदि रिक्त पदों को शीघ्र भरने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें: पूरे छत्तीसगढ़ में नहीं होगा लॉकडाउन, जारी होगी शहरों की सूची, मंत्री रविंद्र चौबे ने दी सरकार के…

मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए आवश्यक होने पर जिला कलेक्टरों को अपने जिले में कम से कम तीन दिन की पूर्व सूचना देकर लाॅक डाउन लगाने के लिए अधिकृत किया है। यह लाॅकडाउन कम से कम सात दिनों का होगा। इस दौरान दैनिक जरूरत की वस्तुएं की सुचारू आपूर्ति और आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। रायपुर के बीरगांव क्षेत्र में शतप्रतिशत टेस्टिंग के निर्देश भी स्वास्थ्य विभाग को दिए गए है।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन का ऐसा होगा प्रारूप, जिला कलेक्टरों को लॉकडाउ…

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, कृषिमंत्री रविन्द्र चैबे, नगरीय प्रशासन मंत्री डाॅ. शिव कुमार डहरिया, स्कूल शिक्षा मंत्री डाॅ. प्रेम साय सिंह टेकाम, उद्योग मंत्री कवासी लखमा, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरू रूद्र कुमार सहित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के इस जिले में आज से टोटल लॉकडाउन का ऐलान, केवल दूध और दव…

 
Flowers