लोकसभा चुनाव, आज शाम थम जाएगा पहले चरण का शोर, 20 राज्यों के 91 सीटों पर 11 अप्रैल को वोटिंग | The noise of the first phase will stop this evening

लोकसभा चुनाव, आज शाम थम जाएगा पहले चरण का शोर, 20 राज्यों के 91 सीटों पर 11 अप्रैल को वोटिंग

लोकसभा चुनाव, आज शाम थम जाएगा पहले चरण का शोर, 20 राज्यों के 91 सीटों पर 11 अप्रैल को वोटिंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : April 9, 2019/3:08 am IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए आज शाम 5 बजे प्रचार का शोर थम जाएगा। देश के 20 राज्यों की 91 लोकसभा सीटों पर पहले चरण में 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। जिसमें छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट भी शामिल है, जहां से बीजेपी ने बैदूराम कश्यप को अपना उम्मीदवार बनाया है तो उनका मुकाबला कांग्रेस के दीपक बैज से होना है जो कि फिलहाल चित्रकोट सीट से विधायक है।

पढ़ें- मिग- 21 ने किया था एफ-16 का शिकार, एयर वाइस मार्शल ने सबूतों सहित ब…

उधर मध्यप्रदेश में पहले चरण में कोई मतदान नहीं होना है। मतदान से 48 घंटे पहले शाम तक सभी राजनीतिक दलों के ना आखिरी वक्त तक वोटर को साधने में पूरी जोर आजमाइश करने में जुट गए हैं।

पढ़ें- Tik Tok पर शरारत पहुंची सुप्रीम कोर्ट, मद्रास हाईकोर्ट ने दिया है व…

लेकिन शाम 5 बजे के बाद सभी उम्मीदवार सिर्फ घर-घर जाकर ही जनसंपर्क कर पाएंगे और लोगों से वोट मांग सकेंगे। बिना किसी प्रचार सामग्री के प्रत्याशी जनता के बीच जाकर अपने पक्ष में वोट करने की अपील करेंगे। बता दे देश भर में 17वीं लोकसभा के लिए कुल 543 ससंदीय सीटों पर मतदान होना है। इस चुनाव में वोटिंग 7 चरणों में हो रही है, जिनके नतीजे 23 मई को आएंगे। 

 
Flowers