निजी स्कूलों के संचालक आज नीलम पार्क में देंगे धरना, इन मुद्दों को लेकर करेंगे धरना-प्रदर्शन | The operators of private schools will stage a sit-in at Neelam Park today, to protest against these issues

निजी स्कूलों के संचालक आज नीलम पार्क में देंगे धरना, इन मुद्दों को लेकर करेंगे धरना-प्रदर्शन

निजी स्कूलों के संचालक आज नीलम पार्क में देंगे धरना, इन मुद्दों को लेकर करेंगे धरना-प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : August 31, 2019/2:58 am IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रदेश के निजी स्कूलों के संचालक आज नीलम पार्क में धरना देंगे। स्कूल के लिए एक एकड़ जमीन की अनिवार्यता समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर स्कूल के संचालक धरना-प्रदर्शन करेंगे।

ये भी पढ़ें: 40 लाख लोगों की नागरिकता का फैसला होगा आज, NRC की आखिरी लिस्ट 10 बजे होगी जारी

बता दे कि निजी स्कूल संचालकों की मांग की मांग है कि स्कूल शुरू करने के लिए एक एकड़ की जमीन की अनिवार्यता खत्म कर दी जाए। स्कूल संचालकों ने एलान किया है कि मांगे पूरी न होने पर हड़ताल शुरू कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: CBI का भ्रष्टाचार विरोधी एक विशेष अभियान, ऐसे किया जा रहा है औचक निरीक्षण

हलांकि 2017 में प्राइवेट स्कूल संचालकों ने विभाग के इस निर्णय का विरोध किया था और स्कूल बंद रखने की घोषणा तक कर दी थी, जिसके बाद प्राइवेट स्कूलों की मान्यता और उनके नवीनीकरण के लिए एक एकड़ जमीन होने संबंधी में स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश को निरस्त कर दिया गया था।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ckVxFmdefCM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers