अभी नहीं थमेगा बारिश का क्रम, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, किसानों को सता रही फसल की चिंता | The order of rain will not stop now Meteorological Department issued alert Farmers worry about crop

अभी नहीं थमेगा बारिश का क्रम, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, किसानों को सता रही फसल की चिंता

अभी नहीं थमेगा बारिश का क्रम, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, किसानों को सता रही फसल की चिंता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : March 14, 2020/4:40 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस बार मार्च के महीने गर्मी से बड़ी राहत लोगों को मिल रही है । दरअसल मार्च के महीने में अक्सर यहां का तापमान 40 डिग्री के पास पहुंच जाता है। मौसम में लगातार हो रहे परिवर्तन और बेमौसम बारिश ने तापमान पर लगाम लगा रखी है। बारिश की वजह से तापमान में बढ़ोतरी नहीं हो रही है। वर्तमान में तापमान 30 डिग्री के आस पास ही बना हुआ है ।

ये भी पढ़ें – कोरोना वायरस से बचने लोगों को कुल्हड़ में पिलाया जाएगा ‘गोमूत्र’, फ…

बीते 24 घंटे में पूरे छत्तीसगढ़ में अच्छी बारीश हुई है। अकेले रायपुर में मार्च महीने में अब तक 56 मीलीमीटर बारीश दर्ज की जा चुकी है । मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक आगामी 24 घंटे में फिर से बारिश होने की संभावना है । वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तर भारत की ओर से और बंगाल की ओर से हवाएं आ रही है,दोनों के आपस में टकराने की वजह से छत्तीसगढ़, झारखंड,बिहार क्षेत्र में बारिश हो रही है। बारिश की वजह से हवा में नमी बन रही है। उसी के कारण बारीश हो रही है ।

ये भी पढ़ें – देश में कोरोना से पहली मौत, सऊदी अरब की यात्रा से लौटे बुजुर्ग ने त…

बेमौसम बरसात से जहां लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। वहीं बीमारी और फसल खराबी की संभावनाएं भी बढ़ गई है । वैज्ञानिकों के मुताबिक पूरे मार्च के महीने में इस बार रुक रुक कर बारिश होगी। बेमौसम के हालात कई साल बाद बने हैं।

 
Flowers