मां बम्लेश्वरी की पहाड़ी पर स्थित रोप-वे 25 सितंबर तक रहेगा बंद, नवरात्रि से पहले चलेगा मेंटेनेंस कार्य | The ropeway situated on the hill of Maa Bamleshwari will remain closed till 25 September

मां बम्लेश्वरी की पहाड़ी पर स्थित रोप-वे 25 सितंबर तक रहेगा बंद, नवरात्रि से पहले चलेगा मेंटेनेंस कार्य

मां बम्लेश्वरी की पहाड़ी पर स्थित रोप-वे 25 सितंबर तक रहेगा बंद, नवरात्रि से पहले चलेगा मेंटेनेंस कार्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : September 18, 2019/4:08 am IST

डोंगरगढ़। नवरात्रि से पहले मेंटनेस के लिए मां बम्लेश्वरी मंदिर के पहाड़ी पर स्थित रोप वे को 25 सितंबर तक बंद कर दिया गया है। नवरात्र के वक्त श्रद्धालुओं की तादात काफी बढ़ जाती है। इसलिए नवरात्र से पहले ही मंदिर प्रशासन ने रोप का मेंटनेंस करवाने का फैसला लिया है।

पढ़ें- अजीत जोगी की याचिका पर सुनवाई पूरी, कोर्ट के पास फैसला सुरक्षित

गौरतलब है पिछले कुछ सालों में रोप वे में कई दफा हादसे हुए हैं। 29 फरवरी को दोपहर रोप वे की ट्रॉली टूटकर गिरने से एक ही परिवार के तीन दर्शनार्थियों को गंभीर चोटें आई थी व एक को मामूली चोटे व एक की जिला अस्पताल में मौत हो गई थी, जिसमें एक महिला की मौत हो गई थी।

पढ़ें- मजनुओं को छात्राओं ने उठक-बैठक लगवाई फिर की चप्पलों से पिटाई, पुलिस..

जंजीर टूटने से ट्रॉली काफी उंचाई से नीचे गिर गया था। हादसे में एक महिला की मौत हो गई थी। जांच के बाद ये पता चला था कि काफी वक्त से रोप का मेंटनेंस नहीं किया गया था। इस हादसे के बाद रोप पर रोक लगा दी गई थी।

पढ़ें- सहायक प्राध्यापकों को झटका, हाईकोर्ट ने नियुक्ति पर लगाई रोक, कुलपत…

मजनुओं की निकाली गई परेड

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/wAcUq4k-U5E” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers