टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार को, भारतीय टीम में हो सकता है बदलाव | The second match of the T-20 series on Wednesday, the Indian team may have some changes

टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार को, भारतीय टीम में हो सकता है बदलाव

टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार को, भारतीय टीम में हो सकता है बदलाव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : February 26, 2019/11:00 am IST

बेंगलुरू। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगला टी-20 मैच बुधवार को बेंगलुरू में खेला जाएगा। विशाखापट्टनम में पहले टी-20 में खराब बल्लेबाजी के चलते भारत को तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। दो मैचों की सीरीज में भारत 0-1 के पीछे चल रही है, जिसके चलते अब अगले मुकाबले में भारतीय टीम किसी भी कीमत पर घरेलू टी-20 सीरीज को बचाना चाहेगी।

टी-20 सीरीज दांव पर लगी है, ऐसे में ये देखना होगा कि रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करने के लिए फिर धवन को मौका दिया जाता है या नहीं।हांलाकि कप्तान विराट कोहली केएल राहुल और ऋषभ पंत दोनों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अधिकांश मैचों में मौका दे सकते हैं।

अगर गेंदबाजी की बात की जाए तो बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी की, लेकिन उमेश यादव ने काफी रन लुटाए। अंतिम ओवर में विपक्षी टीम को 14 रन बनाना था जिसे बचाने में उमेश नाकाम रहे। कयास ये भी लगाया जा रहा है कि उमेश की जगह सिद्धार्थ कौल को मौका मिल सकता है, या फिर बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए ऑलराउंडर विजय शंकर को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है।

विश्व कप टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार ऋषभ पंत पिछले मैच में जल्द आउट होने के बाद अब अगले मुकाबले में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। दिनेश कार्तिक की नजरें भी बड़े स्कोर पर टिकी होंगी। विश्व कप से पहले कार्तिक को अपना बेहतर प्रदर्शन दिखाने के लिए यह अंतिम मौका होगा। सभी की नजरें एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी पर टिकी होंगी, जिन्होंने पिछले मुकाबले में 37 गेंदों में नाबाद 29 रन बना पाए थे। धोनी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में बेहतर प्रदर्शन से अपने आलोचकों को शांत कराने में सफल रहे, लेकिन रविवार को उनकी धीमी पारी से एक बार फिर उन पर सवाल उठने लगे हैं।