अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान का बयान, PoK भारत का अभिन्न हिस्सा..जल्द लहराओ तिरंगा | The statement of Diwan of Ajmer Sharif Dargah, PoK is an integral part of India.

अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान का बयान, PoK भारत का अभिन्न हिस्सा..जल्द लहराओ तिरंगा

अजमेर शरीफ दरगाह के दीवान का बयान, PoK भारत का अभिन्न हिस्सा..जल्द लहराओ तिरंगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : January 12, 2020/12:23 pm IST

नई दिल्ली। अजमेर की ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती दरगाह के दीवान सैयद जैनुल आबेदीन ने नए सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे के PoK पर दिए बयान पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होने कहा कि जब सेना तैयार है तो किस बात का इंतजार है, दीवान ने कहा कि भारतीय संसद को सेना को आदेश देना चाहिए कि वह PoK को भारत में सम्मिलित करे।

ये भी पढ़ें:धीरे-धीरे नजदीक आ रही मौत की तारीख, मां से लिपटकर रोया निर्भया गैंगरेप केस का…

अजमेर दरगाह दीवान साहब ने कहा कि भारत की संसद ने 1994 में प्रस्ताव पारित करके स्पष्ट कहा था कि PoK भारत का अभिन्न हिस्सा है, तो अब समय आ गया है कि भारत अपने इस अभिन्न हिस्से को वापस लाकर कश्मीर को सम्पूर्ण कश्मीर बनाए, बल्कि अखंड कश्मीर का सपना भी पूरा करे।

ये भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण के समर्थन में उतरी शिवसेना, कहा नहीं चलने देंगे ‘ताल…

उन्होंने कहा कि भारतीयों के लिए वो ऐतिहासिक दिन होगा, जब PoK का विलय भारत में हो जाएगा, दरगाह दीवान ने कहा कि आज भारत का हर नागरिक भारत सरकार और भारतीय सेना के साथ है। सेना के हर कदम पर भारत का हर नागरिक उन के साथ खड़ा मिलेगा।

ये भी पढ़ें: हिजबुल के एक बड़े आतंकी सहित तीन ढेर, पुलवामा के त्राल में सुरक्षाब…

बता दें कि सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने शनिवार को कहा था कि यदि सेना को संसद से आदेश मिलता है तो वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को अपने नियंत्रण में ले सकती है, अजमेर की ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती दरगाह के दीवान का बयान इसी मामले में है।

 

 
Flowers