इंतजार खत्म, दोपहर 2 बजे अंबाला में होंगे 5 राफेल विमान, एयरबेस के आसपास ड्रोन और फोटोग्राफी प्रतिबंधित | The wait is over, 5 Rafale aircraft will be in Ambala at 2 pm

इंतजार खत्म, दोपहर 2 बजे अंबाला में होंगे 5 राफेल विमान, एयरबेस के आसपास ड्रोन और फोटोग्राफी प्रतिबंधित

इंतजार खत्म, दोपहर 2 बजे अंबाला में होंगे 5 राफेल विमान, एयरबेस के आसपास ड्रोन और फोटोग्राफी प्रतिबंधित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : July 29, 2020/3:19 am IST

नई दिल्ली। फ्रांस से उड़ान भरने के बाद 5 राफेल विमान आज दोपहर 2 बजे तक अंबाला पहुंच जाएंगे। वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया विमानों को रिसीव करेंगे।

पढ़ें- राफेल को भारत लाने में वायुसेना के इस अफसर ने निभाई अहम भूमिका, कश्…

आज सुबह 11 बजे अबु धाबी से उड़कर दोपहर करीब 2 बजे पांच रफाल हरियाणा के अंबाला एयर बेस पहुंचेंगे। अंबाला एयरबेस और आसपास के क्षेत्रों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एयरबेस के आसपास ड्रोन उड़ाने, फोटोग्राफी पर पाबंदी लगाई गई है।

पढ़ें- इस राज्य के 3.5 लाख सरकारी कर्मचारियों को झटका, मोबाइल भत्ते में कट…

रफाल फाइटर जेट के टचडाउन को देखते हुए अंबाला जिला प्रशासन ने एयरबेस के आस पास 3 किलोमीटर दायरे में धारा 144 लागू कर दी है। इसके अलावा, वायुसेना केंद्र के तीन किलोमीटर के दायरे में लोगों के ड्रोन उड़ाने पर भी प्रतिबंध है। अंबाला एयरफोर्स स्टेशन को रफाल का पहला स्क्वाड्रन बनाया गया है। 

पढ़ें- भाजपा नेता के फार्म हाउस में सेक्स रैकेट का भांडाफोड़, तीन युवतियों…

फ्रांस से लड़ाकू विमानों के सौदे की पहली खेप के रूप में पांच रफाल विमान भारत पहुंच रहे हैं और खासबात यह है कि भारतीय पायलट ही इन्हें उड़ाकर ला रहे हैं। भारत ने सितंबर, 2016 में फ्रांस के साथ 36 रफाल लड़ाकू विमानों की डील की थी।

पढ़ें- गर्भ में पल रहे बच्चे को कोरोना, लेकिन मां की रिपोर्ट आई निगेटिव

यह डील करीब 59,000 करोड़ रुपये की है। भारतीय वायुसेना ने सहयोग के लिए फ्रांस की एयरफोर्स को शुक्रिया कहा है। फ्रांस से उड़ान भरने के बाद विमान यूएई के अल डाफरा एयरबेस पहुंचे और आज वहां से चलकर भारत पहुंच रहे हैं।

 

 
Flowers